बिहार पुलिस ने ईवीएम हैकरों के राजभवन में डेरा डालने का आरोप लगाने वाली पोस्ट के सिलसिले में एक व्यक्ति पर किया मामला दर्ज…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:बिहार पुलिस ने गुरुवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए राजद के आईटी सेल के प्रभारी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दो “ईवीएम हैकर्स” पटना के राजभवन में डेरा डाले हुए थे।

Advertisements
Advertisements

आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू), जो साइबर अपराध जांच संभालती है, ने एक बयान जारी कर खुलासा किया कि शिकायत प्रिंसिपल आर एल चोंगथु द्वारा दर्ज की गई थी।

राज्यपाल के सचिव. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ‘लालूवादी_नितेश’ यूजरनेम से पहचाने जाने वाले आरोपी ने खुद को राजद के आईटी सेल का प्रभारी बताया।

प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), जन प्रतिनिधित्व अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गई है। शिकायत से एक दिन पहले विवादित पोस्ट किया गया था.

राजद सूत्र इस घटनाक्रम पर चुप्पी साधे हुए हैं। इस बीच, ‘लालूवादी_नितेश’ उपयोगकर्ता नाम से जाने जाने वाले आरोपी ने एक्स पर फिर से पोस्ट किया, जिसमें बताया गया कि उसके खिलाफ एफआईआर “संदेह को और बढ़ाती है”।

घटना के जवाब में, ईओयू ने आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं और मामले में संभावित रूप से शामिल सभी लोगों का पता लगाने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed