आदित्यपुर: एक दिवसीय रक्त दान शिविर का हुआ आयोजन, शिविर में युवतियों ने बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने अपनी आंख, हृदय और किडनी दान करने का किया ऐलान, देखें.video…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: रोटरी क्लब जमशेदपुर मिड टाउन एवं प्रेस क्लब सरायकेला खरसावां तथा श्री साई संस्थान, रेंगोगोड़ा, खरसावां के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को आदित्यपुर नगर निगम वार्ड 17 स्थित मगध सम्राट अस्पताल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के आयोजन से लोगों को सुरक्षित रक्तदान के बारे में जागरूकता बढ़ाना और स्वैच्छिक रक्तदाताओं के प्रति आभार प्रकट करना था.

Advertisements
Advertisements

 

video…

 

 

शिविर में कई लोगों ने रक्त दान किया और कुछ लोगों को आगे का समय दिया गया है. इस मौके पर अपने विचार रखते हुए मगध सम्राट अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ज्योति ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान को महा दान कहा जाता है, क्योकि इससे लोगों को नया जीवन मिलता है.

 

 

इस दिवस को मनाने का उद्देश्य है कि उन सभी रक्त दाताओं को शुक्रिया करना है, जो इस कार्य के माध्यम से लोगों को जीवन दे रहे है. लोगों को जागरूक करना  बेहद जरूरी है क्योकि आज भी लोग समझते है कि रक्तदान से कमजोरी आ जाती है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है.

 

वही प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने कहा कि रक्तदान एक ऐसा कार्य है जिससे आप एक बार में अनेक लोगों को मदद कर सकते है यही नही इसके अपने कई प्रकार के फायदें होते है जैसे रक्तदान करने से अतिरिक्त आयरन के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है. इस मौके पर डॉ. ज्योति ठाकुर, सहित प्रेस क्लब के अनेक सदस्य उपस्थित थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed