सरायकेला : उपायुक्त के अध्यक्षता में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न..

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला : समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा बैठक आहूत की गई. बैठक के दौरान उपायुक्त में मुख्य रूप से जल जीवन मिशन के तहत “हर घर जल” जल जीवन मिशन एवं स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा की, बैठक में उपायुक्त ने एफएचटीसी (फंक्शनल हाउसहोल्ड टैप कनेक्शन) को बढ़ाने तथा योजना के क्रियान्वयन में गुणवत्ता से किसी प्रकार की समझौता न हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त नें योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु चयनित सभी संवेदको के साथ समीक्षा बैठक आहूत कर योजनाओं को ससमय पूर्ण करने के निदेश दिया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा वर्ष 2024 तक हर-हर जल पहुंचने का माननीय मुख्यमंत्री का संकल्प है. योजना की क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आती है तो उपायुक्त कार्यालय को अवगत काराए ताकि इसका निष्पादन ससमय सुनिश्चित किया जा सके.

Advertisements
Advertisements

 

इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को प्रत्येक प्रखंड के एक गांव को 3 स्टार रेटिंग के रूप में विकसित कर ODF+ करने का निदेश दिया वही प्रत्येक प्रखंड में एक एक गोबर गैस प्लांट विकसित करने, तथा राजनगर प्रखंड के राजनगर पंचायत के कुल 11 गांव में 10 गांव को 3 स्टार रेटिंग एवं एक गाँव को 5 स्टार रेटिंग के रूप मे विकसित करने के निदेश दिए। वहीं पूर्व से 3 स्टार एवं 5 स्टार के रूप में विकसित किए जा रहे 18 गाँव को 5 स्टार के रूप मे विकसित करने के निदेश दिए.

 

वही ऐसे सभी विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्र जहां पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था नहीं है को चिन्हित कर प्राथमिकता के आधार पर पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

 

See also  आदित्यपुर: एसडीओ के आदेश पर बिल्डर के कब्जे से अंचल की टीम ने मुक्त कराया जमीन, जमीन मालिक को दिलाया कब्जा

बैठक में उपायुक्त के साथ मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल सरायकेला, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed