इंजीनियर योगेंद्र यादव ने गरीबों को शिक्षित करने को की थी गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल की स्थापना, श्रद्धांजलि सभा में गणमान्यों ने बताया महान शिक्षाविद

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए समाज सदा उनका ऋणी रहेगा -पुरेन्द्र

Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर (संवाददाता ):-आदित्यपुर स्थित गायत्री शिक्षा निकेतन के संस्थापक इंजीनियर योगेंद्र यादव को गुरुवार को रेलवे कॉलोनी स्थित मंदिर प्रांगण में यादव समन्वय समिति के तत्वावधान में श्रद्धांजलि सभा कर आदित्यपुर के गणमान्य लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

बता दें कि बुधवार को 78 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था. श्रद्धांजलि सभा में वक्ताओं ने उन्हें महान शिक्षाविद बताया. इंजीनियर योगेंद्र यादव एक साधारण टायो कर्मी थे, जिन्होंने गरीब व दलित समाज में शिक्षा की लौ जलाने के लिए गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल का स्थापना किया, जो आज एक विशाल बरगद का वृक्ष बन चुका है. स्कूल में छह हजार से ज्यादा बच्चे डबल शिफ्ट में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. उन्होंने आदित्यपुर के साथ अपने गांव बिहार के सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में भी एक स्कूल की स्थापना कराई है. इतना ही नहीं उन्होंने शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में दलित गरीबों के लिए अपने छोटे पुत्र को चिकित्सा के क्षेत्र में मेडिकल की पढ़ाई कराकर एक 111 सेव लाइफ अस्पताल की स्थापना कराई. आज वो नहीं है लेकिन स्कूल और अस्पताल सदैव उनकी याद दिलाती रहेगी.

श्रद्धांजलि सभा में आदित्यपुर विकास समिति के अध्यक्ष सह नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि योगेंद्र बाबू शिक्षा-स्वास्थ्य को लक्ष्य बना समाज को एक बड़ा तोहफा दिया है. उनके इस योगदान के लिए समाज उनका सदा ऋणी रहेगा l उन्होंने कहा कि स्वर्गीय योगेंद्र बाबू आदित्यपुर वासियों के लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे .

See also  जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 'शरद उत्सव'

शोक सभा में यादव समन्वय समिति के अध्यक्ष अजीत कुमार, उपाध्यक्ष वीरेंद्र यादव, कोषाध्यक्ष उमेश यादव, एसएन यादव अर्जुन कुमार, वरिष्ठ नागरिक संघ के रामचंद्र पासवान, ब्याहुत कलवार समाज के अध्यक्ष कुमार विपिन बिहारी प्रसाद, अदरखी बनिया समाज के शिक्षाविद एसडी प्रसाद, काली मंदिर कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जवाहर लाल सिंह, कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुरेश धारी, अधिवक्ता संजय कुमार, कैलाश शाह, राजद नेता आरके अनिल, महेंद्र यादव, श्रीनिवास यादव, सिमरन मेहरा, संतोष कुमार, रौनियार युवा वैश्य समाज के प्रमोद गुप्ता, वाईएनपी यादव, रामाशीष यादव, नगीना यादव, ओम प्रकाश सिंह, अरविंद कुमार राय आदि ने भी अपने विचार रखे और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी.

Thanks for your Feedback!

You may have missed