मध्य प्रदेश: बैतूल में मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में आग लग गई, कई बूथों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में मतदान अधिकारियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को ले जा रही एक बस में आग लग गई, जिसके परिणामस्वरूप कई ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं, जैसा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है। हालांकि, इस घटना में किसी भी मतदानकर्मी और बस के ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई। बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि घटना मंगलवार 7 मई की रात करीब 11 बजे जिले के गोला गांव के पास हुई.

Advertisements
Advertisements

आग से ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं

बस में चिंगारी की वजह से आग लगी, लेकिन इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है. कलेक्टर ने बताया कि आग से चार मतदान केंद्रों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं, जिनमें बूथ संख्या 275, 276, 277, 278, 279 और 280 शामिल हैं।

घटना के वक्त बस में छह पोलिंग पार्टियां और इतनी ही संख्या में ईवीएम मौजूद थीं. इनमें चार ईवीएम खराब हो गईं, जबकि दो सुरक्षित रहीं। सूर्यवंशी ने कहा कि आग से प्रभावित ईवीएम में नियंत्रण इकाई या मतपत्र इकाई को नुकसान पहुंचा है। जब कलेक्टर से रिकॉर्ड की गई वोटों की गिनती पर संभावित प्रभाव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट विचार के लिए चुनाव आयोग को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बाद में प्रभावित बूथों पर पुनर्मतदान की आवश्यकता पर निर्णय लेगा।

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान

7 मई को हुए तीसरे चरण के मतदान में बैतूल लोकसभा सीट पर कुल 72.65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। मध्य प्रदेश की नौ लोकसभा सीटों के लिए तीसरे चरण के मतदान में 66.05 प्रतिशत का अनंतिम मतदान दर्ज किया गया। , चुनाव आयोग के अनुसार। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों, भाजपा के शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह सहित कुल 127 उम्मीदवार मैदान में थे। मतदान इन नौ सीटों – मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (एसटी-आरक्षित) पर हुआ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed