भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए क्यों जारी की एडवाइजरी…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-कनाडा ने भारत में रह रहे कनाडाई नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. इस ट्रैवल एडवाइजरी में कनाडा ने भारत में हो रहे आगामी लोकसभा चुनाव से संबंधित विरोध प्रदर्शनों की संभावना के कारण अपने नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा है.
देश भर में लोकसभा चुनाव के पहले फेज के चुनाव के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है. कल यानी 19 अप्रैल को पहले चरण में 102 सीटों पर वोटिंग होगी. इसी बीच कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कनाडाई नागरिकों को उन जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है जहां लोकसभा चुनावों के दौरान प्रदर्शन और बड़ी सभाएं हो रही हैं.

Advertisements
Advertisements

रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा की ट्रूडो सरकार ने बुधवार को ट्रैवल एडवाइजरी में इस पॉइन्ट को एड किया है. एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि कनाडा के नागरिकों को भारत में रहते हुए उच्च स्तर की सावधानी बरतनी चाहिए.
कनाडा ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

कनाडा की ओर से जारी ट्रैवल एडवाइजरी में लिखा गया है, ” भारत में 19 अप्रैल से 1 जून 2024 के बीच आम चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में चुनाव से पहले, चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद प्रदर्शन हो सकते हैं. इस दौरान ट्रैफिक सुविधा और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी व्यवधान हो सकता है. बिना किसी जानकारी के कर्फ्यू लगाया जा सकता है. ऐसे में कनाडाई नागरिकों को उन क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी जाती है जहां प्रदर्शन और बड़ी सभाएं हो रही हैं.”

Thanks for your Feedback!

You may have missed