नेताजी सुभाष ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस : बिहार के बाद शहर के आदित्यपुर में खुला नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : नेताजी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने केजी से लेकर पीजी और पारंपरिक से लेकर व्यवसायिक शिक्षा तक के क्षेत्र में नित नये आयाम गढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में इस ग्रुप की ओर से बिहार के बिहटा के बाद अब जमशेदपुर के आदित्यपुर में भी एक मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की गयी है. बुधवार को रामनवमी के शुभ अवसर पर आदित्यपुर में नव स्थापित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का विधिवत उद्घाटन हुआ. ग्रुप के चेयरमैन मदन मोहन सिंह के पिता तेज नारायण सिंह एवं मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के प्रेस सलाहकार धर्मेंद्र गोस्वामी ने इस 650 बेड वाले इस मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल का उद्घाटन समारोहपूर्वक किया. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण (जियाडा) के अध्यक्ष प्रेम रंजन उपस्थित थे. उन्होंने नेताजी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की.

Advertisements
Advertisements

अस्पताल में ओपीडी सेवा शुरू, जनसेवा और शिक्षा की अलख जगाना लक्ष्य : मदन मोहन सिंह

नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के संबंध में ग्रुप के चेयरमैन मदन मोहन सिंह ने बताया कि हमारा लक्ष्य जनसेवा और शिक्षा की अलख जगाना है. यह अस्पताल गरीबों को समर्पित है. शहर में मेडिकल क्षेत्र में यह अस्पताल नये कीर्तिमान स्थापित करेगा. 650 बेड वाले इस अस्पताल में सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं एवं स्वास्थ्य संबंधी चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध है. अब (बुधवार से) यहां ओपीडी सेवा की शुरुआत हो गई है. एक महीने के भीतर पूरी सुविधाओं से लैस यह अस्पताल काम करने लगेगा. इसमें लगभग 250 डॉक्टर अपनी सेवा देंगे. इसके अलावा प्रशिक्षित नर्सिंग स्टाफ भी बहाल किये गये हैं.

See also  बागबेड़ा में अवैध शराब कारोबारी पिंटू के अड्डे पर छापा

यह गरीबों का अस्पताल, क्षेत्र के गौरव बनेगा : कृष्ण मुरारी

इस अवसर पर नेताजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल बिहटा के निदेशक कृष्ण मुरारी सिंह ने कहा कि यह अस्पताल अमीरों का नहीं बल्कि गरीबों के लिए होगा. यहां कम खर्चे में बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. इसके लिए संस्थान पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. एक छत के नीचे स्वास्थ्य से संबंधित सारी सुविधाएं यहां उपलब्ध कराना है. इसी सोच के साथ इसका शुभारंभ किया गया है. सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के रूप में बहुत जल्द यह अस्पताल क्षेत्र के गौरव के रूप में जाना जाएगा.

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना स्थित बिहटा में भी इस ग्रुप की ओर से 650 बेड वाले नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का पूर्व से ही संचालन किया जा रहा है. वहां पांच सौ छात्र एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं, वहीं अब वहां पीजी की भी पढ़ाई शुरू हो चुकी है. इस अवसर पर नेताजी सुभाष ग्रुप के चेयरमैन एमएम सिंह के अलावा नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज अस्पताल बिहटा के निदेशक कृष्ण मुरारी सिंह, रजिस्ट्रार नागेंद्र सिंह, चिल्होस ठाकुरबाड़ी के महंत बासुकी दास, नेताजी ग्रुप ऑफ एजुकेशन के सभी संकाय सदस्य समेत शहर व आसपास के हिस्सों से आये कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed