तीन और सांसद राज्यसभा से निलंबित, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता और संदीप पाठक भी सस्पेंड

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

दिल्ली: राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के तीन और सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है। राज्य सभा की कार्यवाही में बाधा डालने और शोरगुल करने की वजह से गुरुवार को आम आदमी पार्टी के सदस्य सुशील कुमार गुप्ता सहित तीन और सांसदों को उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने सदन से निलंबित कर दिया है। ये सांसद इस सप्ताह के लिए निलंबित रहेंगे।

Advertisements
Advertisements

आदमी पार्टी के दो सांसद संदीप पाठक और सुशील गुप्ता के अलावा निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। इससे पहले बुधवार को संजय सिंह को भी निलंबित किया गया था। संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान अब तक 23 राज्यसभा सांसद और 4 लोकसभा सांसद समेत कुल 27 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है।

इसके अलावा मंगलवार को 19 सांसदों को निलंबित किया गया था। उनके खिलाफ भी मौजूदा सप्ताह के लिए ही कार्रवाई की गई है। इससे पहले लोकसभा से 4 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है। इन सांसदों को दुर्व्यवहार के लिए निलंबित किया गया है। पहली बार में राज्यसभा के जिन सांसदों को निलंबित किया गया था, उनमें सुष्मिता देव, मौसम नूर, शांता छेत्री, डोला सेना, शांतनु सेन, अभि रंजन बिस्वार और मोहम्मद नदीमुल हक शामिल हैं। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है, उनमें टीएमसी के 7 और डीएमके के 6 सांसद शामिल हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed