फुटबॉल मैच देखने आया नक्सली गिरफ्तार: शिवराज सिंह पर दर्ज हैं 13 मामले, दो बार जा चुका है जेल…

0
Advertisements
Advertisements

झारखंड:लातेहार पुलिस ने झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) के सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता पाई है। शिवराज सिंह, जो लातेहार के भैंसामार गांव का निवासी है, पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के साथ दो मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं।

Advertisements
Advertisements

लातेहार एसडीपीओ अरविंद कुमार ने बुधवार को प्रेस वार्ता में इस गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसपी कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह अपने दस्ते के साथ लातेहार थाना क्षेत्र के दुबियाही फुटबॉल ग्राउंड में फुटबॉल मैच देखने आया है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम गठित की गई, जिसके नेतृत्व में दुबियाही फुटबॉल मैदान में छापेमारी की गई और शिवराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, उसके साथ मौजूद अन्य नक्सली भागने में सफल रहे।

एसडीपीओ ने बताया कि शिवराज सिंह के खिलाफ लातेहार, गारू, हेरहंज और छिपादोहर थानों में कुल 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 9 मामले लातेहार थाना में, 2 गारू में और 1-1 मामला हेरहंज और छिपादोहर थाने में दर्ज हैं। शिवराज सिंह पर लेवी मांगने और धमकी देने के आरोपों में 2014 और 2019 में जेल भी भेजा जा चुका है। पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी।

इस छापेमारी अभियान का नेतृत्व लातेहार के एसडीपीओ अरविंद कुमार ने किया। उनके साथ थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिन्हा, एसटी/एससी थाना प्रभारी भागीरथ पासवान, पुअनि देवेंद्र कुमार, रंजन कुमार पासवान, सुरेंद्र कुमार महतो, सअनि सोनू कुमार, कुबेर प्रसाद देव, वीरेंद्र पासवान और अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।

See also  PM मोदी ने झारखंड में करोड़ों की परियोजनाओं का किया वर्चुअल सुभारंभ...

शिवराज सिंह की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है, क्योंकि इस नक्सली पर कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज थे और वह लंबे समय से फरार चल रहा था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed