नीट पेपर लीक मामला: सीबीआई ने बिहार से एक अभ्यर्थी, एक अन्य अभ्यर्थी के पिता सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीट पेपर लीक मामले में नालंदा और गया से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक NEET-UG अभ्यर्थी सनी है जो नालंदा का रहने वाला है और दूसरा एक अन्य अभ्यर्थी रंजीत कुमार का पिता है जो गया का रहने वाला है।

Advertisements
Advertisements

सीबीआई अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है अधिकारियों ने कहा कि बिहार में एनईईटी-यूजी पेपर लीक मामले में और गुजरात के लातूर और गोधरा में कथित हेरफेर के संबंध में एक-एक और सामान्य साजिश के संबंध में देहरादून से एक-एक मामला सामने आया है।

एजेंसी ने पहले इस मामले में हजारीबाग स्थित कासिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल और दो लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने कथित तौर पर एनईईटी उम्मीदवारों को सुरक्षित परिसर प्रदान किया था, जहां बिहार पुलिस ने जले हुए प्रश्न पत्र बरामद किए थे।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने छह एफआईआर दर्ज की हैं। बिहार की एफआईआर पेपर लीक होने से संबंधित है, जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र की शेष एफआईआर अभ्यर्थियों के प्रतिरूपण और धोखाधड़ी से जुड़ी हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के संदर्भ पर एजेंसी की अपनी एफआईआर परीक्षा में कथित अनियमितताओं की “व्यापक जांच” से संबंधित है।

परीक्षा में 23 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed