प्रधानगी के दो साल, बेमिसाल निशान सिंह की कार्यशैली का अनुकरण करें प्रधान…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:–शानदार उपलब्धियों के साथ सरदार निशान सिंह के कार्यकाल के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में उन्हें शॉल ओढ़ाकर एवं पौधा देकर सम्मानित किया गया।झारखंड सिख विकास मंच के संस्थापक सरदार गुरदीप सिंह पप्पू एवं भारतीय जनता पार्टी के युवा लोकप्रिय सिख नेता सतबीर सिंह सोमू ने एक स्वर में कहा कि उनके दो साल का कार्यकाल बेमिसाल रहा है और देश के गुरुद्वारा कमेटियों के प्रधान को उनकी कार्यशैली का अनुकरण करना चाहिए। जहां उन्होंने पथ एवं गुरु घर की सेवा पूरी मर्यादा एवं आदर्श के साथ की है वही पंजाब, पंजाबी एवं पंजाबियत को इस इस्पात नगरी में पलवित, पुष्पित एवं प्रफुल्लित करने में अच्छे लीडरशिप की गौरवमई भूमिका निभाई है।

Advertisements
Advertisements

उनके कार्यकाल में पूरे झारखंड में पहला गुरुद्वारा है जहां बिजली के लिए सोलर एनर्जी का प्रयोग हो रहा है। इसके साथ ही गुरु घर की शान में वृद्धि की है। सेंट्रल एक युक्त सुंदर गुरु दरबार सजाया है जिससे संगत की चित्त और वृति श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज एवं गुरु शब्द विचार के साथ टिकी रहे।

हजूरी ग्रंथी जी और कीर्तनी जाति के लिए अलग से परिसर का निर्माण शुरू कर उन्होंने दिखा दिया है कि बाबा बुड्ढा जी के पद्चिह्न ऊपर चलने वाले हजूरी ग्रंथी संत जी का सम्मान श्रद्धा के साथ किस तरह किया जाना चाहिए।

बातचीत के क्रम में प्रधान निशान सिंह और महासचिव परमजीत सिंह काले ने सरदार गुरदीप सिंह पप्पू के पिता सरदार गुरदयाल सिंह के 40 सालों की निष्काम सेवा के प्रति आदर भाव दिखाते हुए पप्पू को कमेटी का चेयरमैन बनने का प्रस्ताव दिया।

See also  10 वर्षों में दुनिया की जरूरतों का एक तिहाई दूध का उत्पादन करेगा भारत : जयेन मेहता

इस मौके पर सरदार चंचल सिंह भाटिया, गुरविंदर सिंह बंटी, , परमजीत सिंह,दलजीत सिंह, त्रिलोचन सिंह तोची, परमजीत सिंह जगतार सिंह,ताज सिंह माँ,बलबीर सिंह ,दलजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed