परिणाम के बाद की बैठक के लिए इंडिया ब्लॉक के नेता होंगे कल दिल्ली में…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इंडिया ब्लॉक के नेता दिल्ली में बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार, चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद रणनीति पर चर्चा और विचार-विमर्श करने के लिए एक बैठक बुलाने का निर्णय 1 जून को लिया गया था।

Advertisements
Advertisements

सूत्रों ने बताया कि इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेताओं की बैठक कल शाम या बुधवार सुबह होगी.

कई भारतीय ब्लॉक पार्टियों के नेताओं ने 1 जून को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की थी। बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

बैठक में समाजवादी पार्टी, में सीपीआई (एम), सीपीआई, डीएमके, जेएमएम, आप, राजद, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) का भी प्रतिनिधित्व था।

शरद पवार, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, अनिल देसाई, सीताराम येचुरी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा, चंपई सोरेन, कल्पना सोरेन, टी आर बालू, फारूक अब्दुल्ला, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य, जीतेंद्र आव्हाड और मुकेश सहनी .बैठक में शामिल हुए.

बैठक में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल नहीं हुईं.

बैठक के बाद, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भारतीय दलों के नेताओं ने मतगणना के दिन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अनौपचारिक बैठक की।

खड़गे ने कहा कि लोकसभा सीटों में इंडिया ब्लॉक को 295 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

इस बीच, एग्जिट पोल के सर्वेक्षण से पता चलता है कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए 543 लोकसभा सीटों में से 379 सीटें जीतकर भारी बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार सत्ता में लौट रहा है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed