पुरी में जगन्नाथ उत्सव के दौरान पटाखों में विस्फोट, 1 की मौत…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- पुलिस ने बताया कि भक्तों का एक समूह पटाखे जलाकर उत्सव मना रहा था, तभी अचानक जलते पटाखों का एक टुकड़ा ढेर पर गिर गया, जिससे विस्फोट हो गया।

Advertisements
Advertisements

मंदिर नगरी पुरी में बुधवार रात भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों में विस्फोट होने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि नरेंद्र पुष्करिणी नामक जलाशय के किनारे सैकड़ों लोग अनुष्ठान देखने के लिए एकत्र हुए थे, तभी कल रात यह दुर्घटना हुई।

पुलिस ने बताया कि भक्तों का एक समूह पटाखे जलाकर उत्सव मना रहा था, तभी अचानक जलते पटाखों का एक टुकड़ा ढेर पर गिर गया, जिससे विस्फोट हो गया।

पुलिस ने बताया कि जलते पटाखे मौके पर एकत्र लोगों पर गिरे और उनमें से कुछ ने खुद को बचाने के लिए जलाशय में छलांग लगा दी।

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से तीन की हालत गंभीर है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को घायलों का उचित उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इलाज का खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा। पटनायक ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “पुरी नरेंद्र पूल के पास हुई दुर्घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ। मुख्य प्रशासनिक सचिव और जिला प्रशासन को घायलों का उचित उपचार सुनिश्चित करने और व्यवस्था की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। घायलों के सभी चिकित्सा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किए जाएंगे। सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।” केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया। प्रसाद ने एक्स पर पोस्ट किया, “पुरी चंदन यात्रा के दौरान नरेंद्र पुष्करिणी देवीघाट पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ है। भगवान के आशीर्वाद से मेरी कामना है कि जो लोग इलाज करा रहे हैं वे जल्द स्वस्थ होकर घर लौटें।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed