पुणे के डॉक्टर, जिन्होंने किशोर ड्राइवर के रक्त के नमूने को ‘बदल’ दिया, को अस्पताल ने बर्खास्त कर दिया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- डॉ. श्रीहरि हाल्नोर, जिन पर पुणे में 19 मई को हुई भीषण दुर्घटना में शामिल किशोर ड्राइवर के रक्त के नमूने में हेराफेरी करने का आरोप है, को शहर स्थित ससून जनरल अस्पताल ने बर्खास्त कर दिया है।

Advertisements
Advertisements

डॉ. श्रीहरि हाल्नोर, जिन पर पुणे में 19 मई को हुई भीषण दुर्घटना में शामिल किशोर ड्राइवर के रक्त के नमूने में हेराफेरी करने का आरोप है, को शहर स्थित ससून जनरल अस्पताल ने बर्खास्त कर दिया है। सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी हाल्नोर, जहां दुर्घटना के बाद नाबालिग को चिकित्सा परीक्षण के लिए ले जाया गया था, को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

हाल्नोर के अलावा, अस्पताल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. अजय टावरे और एक कर्मचारी अतुल घाटकांबले को भी गिरफ्तार किया गया।

हाल्नोर को ससून जनरल अस्पताल के डीन ने सेवा से बर्खास्त कर दिया। जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय ने टावरे के निलंबन के लिए भी कार्रवाई की है।

गिरफ्तार किए गए तीनों लोग गुरुवार तक पुलिस हिरासत में है…

डॉक्टर को निलंबित किए जाने के एक दिन बाद यह खबर आई कि उन्हें घाटकांबले से कथित तौर पर 3 लाख रुपए मिले थे, जो टावरे के अधीन काम करते थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस द्वारा तलाशी लेने और उनके आधिकारिक आवासों से नकदी जब्त करने के बाद इन लोगों ने पैसे स्वीकार करने की बात कबूल की।

कुल राशि में से, पुणे क्राइम ब्रांच ने हलनोर से 2.5 लाख रुपए और घाटकांबले से शेष 50,000 रुपए बरामद किए।

हालांकि, इस बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि नकदी कैसे या कहां से प्राप्त की गई।

नाबालिग के पिता और डॉ टावरे के बीच संवाद

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नाबालिग के रक्त के नमूने एकत्र किए जाने से पहले, रियल एस्टेट डेवलपर और किशोर चालक के पिता विशाल अग्रवाल ने डॉ टावरे से व्हाट्सएप और फेसटाइम कॉल के साथ-साथ एक सामान्य कॉल के जरिए संवाद किया था। उन्होंने कहा कि कुल 14 ऐसे कॉल थे।

ये कॉल 19 मई को सुबह 8.30 बजे से 10.40 बजे के बीच की गई थीं और खून के नमूने सुबह 11 बजे लिए गए थे।

पुलिस ने बताया कि किशोर के मूल रक्त के नमूने को कूड़ेदान में फेंक दिया गया था, जिसके बाद दोनों डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया।

फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की रिपोर्ट में पहले रक्त के नमूने में अल्कोहल नहीं पाया गया, जिससे संदेह पैदा हुआ।

बाद में, एक अलग अस्पताल में दूसरा रक्त परीक्षण किया गया और डीएनए परीक्षण से पुष्टि हुई कि नमूने दो अलग-अलग व्यक्तियों के थे। इससे जांचकर्ताओं को संदेह हुआ कि ससून जनरल अस्पताल के डॉक्टरों ने आरोपी किशोर को बचाने के लिए सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी।

विशाल अग्रवाल और नाबालिग के दादा सुरेंद्र अग्रवाल 31 मई तक हिरासत में हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed