लोकसभा चुनाव नतीजों से कुछ दिन पहले 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बुलाई गई है बैठक…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:(INDIA) ब्लॉक ने 1 जून (शनिवार) को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिस दिन लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान होगा।इंडिया ब्लॉक के सभी गठबंधन सहयोगियों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जो चुनाव परिणाम घोषित होने से 4 दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी में होगी।

Advertisements
Advertisements

विशेष रूप से, यह बैठक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत पर हैं, को अब बंद शराब से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करने से ठीक एक दिन पहले बुलाया गया है।

सूत्रों ने बताया कि यह बैठक लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उसके भविष्य के कदमों की समीक्षा और चर्चा के लिए बुलाई गई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव और अन्य सहित विपक्षी गठबंधन के सभी प्रमुखों को प्रमुख बैठक में आमंत्रित किया गया है।

शनिवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के समापन के तुरंत बाद, कांग्रेस ने दावा किया कि इंडिया ब्लॉक पहले ही 272 सीटों का आधा आंकड़ा पार कर चुका है और कुल मिलाकर 350 से अधिक सीटें जीतने की ओर अग्रसर है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने यह भी दावा किया कि इंडिया ब्लॉक एनडीए का सफाया करने के लिए तैयार है।

“अब चुनाव के छह चरण समाप्त हो गए हैं, 486 सीटों के लिए मतदान समाप्त हो गया है। जैसे ही निवर्तमान प्रधान मंत्री ने अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं का पता लगाना शुरू किया है, यहां 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अभियान का राउंड-अप है: भाजपा का भाग्य लगभग तय हो गया है रमेश ने एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में कहा, यह स्पष्ट हो गया है कि वे दक्षिण में साफ हैं, और उत्तर में, पश्चिम में और पूर्व में आधे में।

2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने और उसे हराने के लिए लगभग 28 विपक्षी दलों ने भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) के बैनर तले एक मेगा गठबंधन बनाया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed