प्रधानमंत्री बनने की चाह में इस मुख्यमंत्री ने पहनी थी ब्लाउज और साड़ी…आगे पढ़े कहानी…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं। ऐसे में सभी दल आने वाले चरणों में जनता को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन राजनीतिक हलको में एक ऐसे नेता की कहानी भी प्रचलित है, जिसने प्रधानमंत्री बनने की इच्छा को पूरा करने के लिए महिलाओं के कपड़े भी पहने। दरअसल इस नेता ने एक ज्योतिषी के कहने पर ऐसा किया था।

Advertisements
Advertisements

कौन था वो नेता?

इस दिलचस्प कहानी के अहम किरदार का नाम एनटी रामाराव था। तेलुगु फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे एनटी रामाराव राष्ट्रीय राजनीति में आना चाहते थे। उनके अंदर प्रधानमंत्री बनने की प्रबल इच्छा थी।

90 के दशक में जब कांग्रेस की हालत खराब होने लगी थी तो एनटीआर को लगने लगा कि वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं और एक ज्योतिषी के कहने पर वह रात में महिलाओं के कपड़े और साड़ियां पहनने लगे।

केसी त्यागी ने किया इस मामले का जिक्र 

जेडीयू के सीनियर लीडर केसी त्यागी ने हिंदी अखबार ‘नवभारत टाइम्स’ के लिए लिखे गए अपने लेख में इस बात का जिक्र किया है। उन्होंने इस लेख में बताया कि एनटी रामाराव राजनीति में अपना विस्तार करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने तेलगू देशम पार्टी की स्थापना की। वह राष्ट्रीय राजनीति में आना चाहते थे, इसलिए उन्होंने 2 हिंदी टीचरों की भी नियुक्ति की।

केसी त्यागी ने अपने लेख में लिखा, ‘उन दिनों एक आम चर्चा थी कि किसी ज्योतिषी के कहने पर प्रधानमंत्री बनने की अभिलाषा से वह (एनटीआर) रात्रि में नारी वस्त्र भी धारण करने लगे थे’

एनटीआर का जीवन काफी फिल्मी रहा। उनका जन्म 28 मई 1923 को आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव में हुआ, जहां उनके गार्जियन खेती किया करते थे। एनटीआर को सब रजिस्ट्रार की नौकरी भी मिली थी, जिसे उन्होंने एक्टिंग के लिए छोड़ दिया था। एक समय में एक्टिंग के लिए समर्पित एनटीआर बाद में राजनीति में दिलचस्पी लेने लगे और जनता के नायक बनकर उभरे।

Thanks for your Feedback!