यात्री ने दौड़कर पकड़ी ट्रेन, सांस लेने के बाद आसपास देखा तो उड़ गए होश, मिन्‍नतें भी न आईं काम…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- हड़बड़ी में पकड़ी गयी ट्रेन कई बार यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है. पूर्वोत्‍तर रेलवे इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. यात्री तरह तरह की दलीलें देते रहे.

Advertisements
Advertisements

हड़बड़ी में पकड़ी गयी ट्रेन कई बार यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है. ऐसे यात्री कई बार ट्रैफिक में फंस कर स्‍टेशन देरी से पहुंचते हैं तो कई बार लापरवाही के कारण ऐसे स्थितियां पैदा हो जाती हैं. पूर्वोत्‍तर रेलवे इस तरह के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी और दोबारा ऐसी गलती न करने की कसम तक खा डाली.

पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र के अनुसार यात्रा के दौरान महिलाओं की सुरक्षा भारतीय रेलवे की प्राथमिकतओं में शामिल है. इसी क्रम में रेलवे द्वारा ऑपरेशन ‘महिला सुरक्षा‘ चलाया जाता है. इसके तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ धर-पकड़ अभियान चलाया चलाया जा रहा है.

इसी कड़ी में 1 मई से 15 मई 2024 तक ऑपरेशन ‘महिला सुरक्षा‘ के तहत अभियान चलाया गया. रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों पर महिला कोच में यात्रा करने के आरोप में रेल अधिनियम की धारा 162 के तहत कुल 615 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया.

स्‍टेशन में चल रही थी बिना टिकट यात्रियों की धरपकड़, टीटी ने यात्री से मांगा टिकट, तो उसने दिया ऐसा जवाब…फिर

इनमें सर्वाधिक 355 लोग दानापुर मंडल में, पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 151, सोनपुर मंडल में 56 तथा समस्तीपुर मंडल में 53 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया और पेनाल्‍टी ली गयी. जांच के दौरान तमाम यात्री तरह-तरह की दलीलें देते रहे किसी ने कहा कि ट्रेन दौड़कर पकड़ी है, इस वजह से कोच पर ध्‍यान नहीं दिया तो किसी ने कहा कि कोच के बाहर पढ़ नहीं पाए थे. इस तरह यात्री टीटी से मिन्‍नतें भी करते रहे, लेकिन टीटी ने एक भी नहीं सुनी और हिरासत में ले लिया.

अब बिना टेंशन करें सफर! ट्रेन में घोड़े बेचकर सो जाइए, पूरी रात सामान का ख्याल रखेगा रेलवे का ‘चौकीदार’

सिग्नल मॉनिटर की चोरी, गिरफ्तार

रेलवे सुरक्षा बल, दादरी एवं खुर्जा की संयुक्त टीम ने डीएफ़सीसीआईएल के बोड़ाकी जंक्शन दादरी के मध्य किलोमीटर संख्या 894/08 स्थित आरएच-बी के रिले रूम से दो मोनिटर, सीपीयू, की बोर्ड, माउस आदि की चोरी में नाजिम और मान को गिरफ्तार किया. दोनों गौतमबुद्ध निवासी हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed