पश्चिम बंगाल: मालदा में बिजली गिरने से दो नाबालिगों समेत 12 की मौत, दो अन्य घायल…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-गुरुवार को मानसून की शुरुआत से पहले पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में विभिन्न स्थानों पर बिजली गिरने से कम से कम 12 लोगों की जान चली गई और दो अन्य घायल हो गए। मालदह और मुर्शिदाबाद में आज दोपहर में पश्चिम बंगाल का मौसमी तूफान काल बैशाखी आया।

Advertisements
Advertisements

एसपी मालदा प्रदीप कुमार यादव ने कहा है, “घटना में 12 लोगों की जान चली गई लेकिन मौत के कारण की पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद होगी।”

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मृतकों की पहचान चंदन साहनी (40), राज मृधा (16), मनोजीत मंडल (21), असित साहा (19) और सुमित्रा मंडल (46), पंकज मंडल (23), नयन रॉय ( 23), प्रियंका सिंह (20), राणा शेख (8), अतुल मंडल (65) और सबारुल शेख (11)।

प्रशासन ने किया मुआवजे का ऐलान

इस बीच, जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. सरकारी अधिकारी ने कहा, “अब तक बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घायलों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। कुछ घायलों की हालत गंभीर है।”

मृतकों में मानिकचक थाना क्षेत्र के मोहम्मद टोला निवासी राणा शेख भी शामिल है. तीन अन्य, चंदन साहनी, राज मृद्धा और मंजीत मंडल मालदा पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के तहत साहपुर के रहने वाले थे।

इसके अतिरिक्त, हरिश्चंद्रपुर में एक दम्पति नयन रॉय और प्रियंका सिंघा की उस समय मृत्यु हो गई जब वे खेत में काम कर रहे थे। दो अन्य मृतक गाजोल थाने के अदीना और रतुआ थाने के बालूपुर के रहने वाले थे। पंकज मंडल इंग्लिशबाजार का रहने वाला था.

इससे पहले 13 मई को मुंबई में तेज हवाओं और तूफान ने मुंबई के घाटकोपर पूर्व इलाके में तबाही मचाई थी, जहां एक होर्डिंग गिर गई थी। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कब्जे वाली जमीन के एक टुकड़े पर लगा अवैध होर्डिंग सोमवार शाम छेदा नगर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जलवायु में अचानक बदलाव के कारण हुई इस दुखद घटना में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 75 से अधिक लोग घायल हो गए।

Thanks for your Feedback!

You may have missed