मिजोरम: चम्फाई में 2.95 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियों के साथ तीन गिरफ्तार…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-नशीली दवाओं की तस्करी पर एक महत्वपूर्ण कार्रवाई में, मिजोरम पुलिस ने पूर्वी मिजोरम के चम्फाई जिले में 2.95 करोड़ रुपये की मेथामफेटामाइन गोलियां जब्त करने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि नियमित वाहन निरीक्षण के दौरान खानकावन चेक गेट पर यह अभियान चलाया गया।

Advertisements
Advertisements

पुलिस ने उल्लेख किया कि निरीक्षण के दौरान, उन्होंने एक ऑटो-रिक्शा के भीतर छुपाए गए लगभग 2 लाख मेथामफेटामाइन गोलियों के भंडार को उजागर किया, जिसका वजन कुल 22.35 किलोग्राम था। उन्होंने कहा, “ऑटो-रिक्शा के चालक बुआलचुंगा (40) को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, जो चंफाई के दिनथर इलाके का निवासी है।”

तस्करों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले तौर-तरीकों के बारे में विस्तार से बताते हुए, पुलिस ने कहा, प्रतिबंधित पदार्थ को चंफाई शहर से चुंगटे गांव तक बैग में तस्करी करके ले जाया जा रहा था, जहां इसे आगे वितरण के लिए मैक्सिकैब में स्थानांतरित करने का इरादा था। इसके अलावा, पुलिस ने कहा कि पकड़े गए ड्राइवर से पूछताछ के बाद चम्फाई के वेंगथलांग इलाके से दो अतिरिक्त संदिग्धों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया, जिनके नाम लालरोछरा (33) और वनलालरुआती (46) हैं।

इस बीच, अधिकारियों ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। इसके अलावा, यह नवीनतम ऑपरेशन असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस के संयुक्त प्रयास के मद्देनजर आया है, जिसके परिणामस्वरूप 2.16 किलोग्राम मेथामफेटामाइन गोलियां जब्त की गईं, जिनकी कीमत रु। पहले चम्फाई शहर में 6.4 करोड़। समन्वित प्रयास से एक संदिग्ध को पकड़ा गया और अवैध पदार्थों के परिवहन में उपयोग की गई मैक्सिकैब को जब्त कर लिया गया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed