ऐसा छपाया शादी का कार्ड, कोविशील्ड लगवाने वाले रिश्तेदार सदमे में, कहा -‘आना, पर नाचना नहीं’…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- शादी के कार्ड पर लोग आजकल बहुत कुछ लिख देते हैं. एक ऐसा ही दिलचस्प कार्ड इस वक्त वायरल हो रहा है, जिस पर एक खास मैसेज लिखा गया है- कोविशील्ड वैक्सीन लगवा चुके रिश्तेदारों के लिए.

Advertisements
Advertisements

शादी-ब्याह ऐसी चीज़ होती है, जिसमें हर छोटी-बड़ी बात को लेकर लोग उत्साहित रहते हैं. लोगों को पार्टी की तरह कार्ड छपवाने का भी बड़ा चाव होता है. इसमें अलग-अलग एक्सपेरिमेंट होता रहा है. हालांकि एक शख्स ने ऐसा कार्ड छपवाया कि वे रिश्तेदार सोच में पड़े हुए हैं, जिन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन लगवा रखी है.

शादी के कार्ड पर लोग आजकल बहुत कुछ लिख देते हैं. एक ऐसा ही दिलचस्प कार्ड इस वक्त वायरल हो रहा है, जिस पर एक खास मैसेज लिखा गया है- कोविशील्ड वैक्सीन लगवा चुके रिश्तेदारों के लिए. शादी के कार्ड में मेहमानों को बुलाने के लिए भी बच्चों की मनुहार से लेकर कुछ शेर और शायरियां भी लिखने का चलन है. एक कार्ड पर कुछ ऐसा लिखा हुआ था कि ये वायरल हो गया.

वायरल हो गया मज़ेदार कार्ड

आपने शादी के कार्ड में दिलचस्प शायरियां देखी होंगी. कुछ कार्ड्स में भगवान की पूजा से जुड़े मंत्र तो कुछ भी बाकायदा मैप बनाकर रास्ते भी बताए जाते हैं लेकिन इस वक्त जो कार्ड वायरल हो रहा है, उसमें कुछ अलग ही दिखाई दे रहा है. कार्ड में कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर रिश्तेदारों के लिए खास निर्देश है. कार्ड में लिखा गया है – ‘जिन-जिन बारातियों ने कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाई थी, कृपया डांस-वांस ना करें.’

वैक्सीन को लेकर परेशान हैं लोग

हाल ही में कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी एस्‍ट्रेजेनेका ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में इसके खराब साइड इफैक्‍ट ब्‍लड क्‍लोटिंग (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) की बात कुबूली है, जिससे दुनियाभर में इस वैक्‍सीन को लगवाने वाले लोगों में डर पैदा हो गया है. कुछ लोगों ने ये भी दावा किया है कि वैक्सीन की वजह से भारी काम करते वक्त हार्ट अटैक के चांस बढ़े हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed