रामनवमी पर ममता बनर्जी का बड़ा आरोप: ‘दंगा भड़काने की साजिश’…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि रामनवमी के मौके पर राज्य में दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है. पिछले साल के जश्न में राज्य में हिंसा हुई थी, जिससे भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच बड़े पैमाने पर टकराव हुआ था।

Advertisements
Advertisements

बनर्जी ने एक चुनावी रैली में आरोप लगाया, “वे आज दंगे में शामिल होंगे। दंगा होने की संभावना है। और वे दंगा करके और वोट लूटकर (चुनाव) जीतेंगे।”

इससे पहले आज, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए समारोह के दौरान “शांति बनाए रखने” की अपील की।

हालाँकि, भाजपा ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री “भारतीय और सनातनी संस्कृति को अपमानित कर रही हैं”।

‘पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर शांति बनाए रखने की अपील की है, यह रामनवमी के त्योहार का अपमान है क्योंकि अन्य धार्मिक अवसरों पर आपने (ममता बनर्जी) शांति का संदेश दिया है, लेकिन यहां आप पूछ रहे हैं’ शांति बनाए रखने के लिए” शांति और समृद्धि का संदेश देने के बजाय, ऐसा करके आप भारतीय और सनातनी संस्कृति को अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं,” बीजेपी के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ने पूरे पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूस निकाले। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने शहर के न्यू टाउन इलाके में ऐसे ही एक रामनवमी जुलूस में भाग लिया, जबकि टीएमसी मंत्री अरूप रॉय और पार्टी के हावड़ा लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार प्रसून बनर्जी हावड़ा शहर में जुलूस के साथ चले।

इसी तरह के सैकड़ों छोटे और बड़े जुलूस, जय श्री राम के नारे लगाते और भगवा झंडे और तलवारों की प्रतिकृतियां लिए युवाओं के साथ, ढोल की उन्मादी धुनों के बीच, राज्य भर में आयोजित किए गए।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर रामनवमी उत्सव को रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा, “इस साल का रामनवमी समारोह अलग है क्योंकि रामलला अयोध्या में अपने घर लौट आए हैं। लेकिन टीएमसी, पिछले वर्षों की तरह, राज्य में रामनवमी समारोह का विरोध करती है और साजिश रचती है।”

पीएम मोदी कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले का जिक्र कर रहे थे, जिसमें विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) को हावड़ा शहर में रामनवमी जुलूस आयोजित करने की अनुमति दी गई थी, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ शर्तें लगाई गई थीं कि कार्यक्रम बिना तनाव के हो।

Thanks for your Feedback!

You may have missed