गूगल ने पेश किया AI टूल Google Vids, आपके लिखते ही ‘जादू’ की तरह बनेगा वीडियो…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :-गूगल ने अपना नया AI टूल पेश कर दिया है, जो वीडियो एडिटिंग और क्रिएटिंग का काम करेगा. इस टूल की मदद से आप सिर्फ टेक्स्ट की मदद से किसी वीडियो को क्रिएट कर सकते हैं. इसका नाम Google Vids है, जिसका सीधा मुकाबला OpenAI Sora से होगा. आइए जानते हैं Google Vids में क्या कुछ खास है.

Advertisements
Advertisements

OpenAI के ChatGPT लॉन्च करने के बाद से ही गूगल, इस कंपनी को टक्कर देने में लगा हुआ है. OpenAI और Google दोनों ही ब्रांड्स AI की रेस में आगे निकलने के लिए नए-नए प्रोजेक्ट्स को लॉन्च कर रहे हैं. कुछ वक्त पहले ही OpenAI ने Sora का ऐलान किया था, जो टेक्स्ट टू वीडियो जनरेटिव ऐप्लिकेशन है.

हालांकि, ये ऐप्लिकेशन अभी चुनिंदा क्रिएटर्स को दिया गया है और सभी के लिए साल के अंत तक आएगा. वहीं दूसरी तरफ गूगल ने भी अपना टेक्स्ट टू वीडियो जनरेटिव ऐप्लिकेशन पेश कर दिया है. ब्रांड ने वीडियो जनरेटिव टूल Google Vids को पेश किया है, जिसका सीधा मुकाबला OpenAI Sora से होगा.

क्या है Google का नया ऐप?

इस ऐप्लिकेशन को लेकर कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में जानकारी दी है. Google ने लिखा है कि ये उनका नया वर्कस्पेस ऐप है, जिसकी मदद से यूजर्स AI का इस्तेमाल करके वीडियो क्रिएट कर सकते हैं. यूजर्स दिए हुए टेम्पलेट्स में चुन सकते हैं या फिर अपनी सुविधा के मुताबिक फ्रेश ड्राफ्ट टेक्स् के जरिए क्रिएट कर सकते हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed