बीकानेर रैली में राजनाथ सिंह ने की ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की वकालत …

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:- केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को राजस्थान के बीकानेर में अपनी उद्घाटन चुनावी रैली में भारत में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ लागू करने की वकालत की।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने पंचायत से लेकर संसद तक एक के बाद एक बार-बार होने वाले चुनावों को रोकने के लिए चुनावी प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

राजनाथ सिंह ने अपने मंत्रिमंडल के लिए समर्थन मांगते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि लोग ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को लागू करने में हमारा समर्थन करेंगे, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति (राम नाथ कोविन्द)के नेतृत्व में एक समिति बनाकर पहल की है…” सहकर्मी और पार्टी उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल।

रक्षा मंत्री ने मोदी के कार्यकाल के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए कहा: “पिछले दस वर्षों में, मैं विदेशी देशों का दौरा कर रहा हूं, और मैंने एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा है।पहले विश्व नेता भारतीय विचारों को गंभीरता से नहीं लेते थे, लेकिन अब वे भारत की आवाज पर पूरा ध्यान देते हैं। वे भारत को आशा भरी दृष्टि से देखते हैं और मानते हैं कि अगली सदी भारत की होगी। इसका श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को जाता है।”

बीजेपी के हिंदू-मुस्लिम विवादों में उलझने की धारणा को खारिज करते हुए सिंह ने बताया कि पांच इस्लामिक देशों ने पीएम मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed