गर्मी में हेल्दी रहने के लिए करें इन चीजों का सेवन…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-नारियल का पानी गर्मियों में शरीर के लिए काफी लाभदायक रहता है। इसमें पोटेशियम, मैग्नीशियम, सोडियम जैसे इलेक्ट्रोलाइट होते हैं। यह गर्मियों के दौरान पसीने के रूप में फ्लूड लॉस से शरीर को बचाता है और शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है।

Advertisements
Advertisements

दही में प्रोबायोटिक होते हैं जो अच्छे बैक्टीरिया होते हैं और पाचन तंत्र के लिए लाभदायक होते हैं। यह शरीर की गर्मी को कम करने में, इन्फ्लेमेशन को कम करने में और पेट से जुड़ी समस्याओं को कम करने में सहायक होती है। इसे स्नैक, सलाद में मिला कर खाया जा सकता है।

खीरा भी एक हाइड्रेटिंग फूड है जो पूरा पानी से भरपूर होता है और इसका सेवन करने से आप कैलोरी भी ज्यादा नहीं कंज्यूम करते हैं। यह आपके शरीर के तापमान को रेगुलेट करने में मदद करता है और टॉक्सिन को फ्लश आउट करने में सहायक होता है।

तरबूज, अंगूर, संतरे, खरबूजे, और अन्य फल जिनमें पानी की मात्रा अधिक होती है, आपको हाइड्रेटेड और ठंडा रखने में मदद कर सकते हैं। तरबूज में 91.45 प्रतिशत पानी होता है, यह आपके शरीर में पानी की आवश्यकता को पूरा करने में मदद करता है। इसके अलावा, एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर तरबूज आपको एक कुलिंग प्रभाव देता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed