बीपीएससी में शहर की तीन बेटियों को मिली सफलता, जमशेदपुर के दो डीएसपी के बेटियों ने मारी बाजी, तीसरे स्थान पर शिक्षाविद हरिवल्लभ सिंह आरसी की नतिनी…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

बिहार/ जमशेदपुर :- बीपीएसी ने शनि‍वार को 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। बीपीएसी ने मुख्य (लिखित) परीक्षा में सफल घोषित कुल 2104 उम्मीदवारों की मौखिक परीक्षा और साक्षात्कार दिनांक 09.0.2023 से 20.0.2023 तक सम्पन्न कराए थे। उक्‍त मौखिक परीक्षा और साक्षात्कार में कुल 2090 उम्मीदवार शामिल हुए थे जबकि 44 अनुपस्थित थे। साक्षात्कार में शामिल उम्मीदवारों में से कुल 13 उम्मीदवारों के प्रारंभिक एवं मुख्य (लिखित) परीक्षाओं के परीक्षाफल, 01 उम्मीदवार के मुख्य (लिखित) परीक्षा का परीक्षाफल एवं 01 उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है।

Advertisements
Advertisements

 

परीक्षा में टॉप-10 अभ्‍यर्थियों में 6 लड़कियां शामिल हैं। वहीं, परीक्षा में अमन आनंद ने प्रथम स्‍थान हासिल किया है तथा दूसरे और तीसरे स्‍थान पर क्रमश: निकिता कुमारी और अंकिता चौधरी ने बाजी मारी है।

 

पहले प्रयास में डीएसपी अनिमेष गुप्ता की पुत्री आकांक्षा को मिली  सफलता, बढ़ाया जमशेदपुर का मान …

बिहार के मसौढी जिले के निवासी डीएसपी अनिमेष गुप्ता (वर्तमान में जमशेदपुर में सीसीआर डीएसपी के पद पर कार्यरत ) की पुत्री आकांक्षा गुप्ता ने मेंस के पहले प्रयास में ही बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित 67वीं संयुक्‍त‍ परीक्षा में सफलता प्राप्त कर जमशेदपुर का नाम रोशन कर दिया। आकांक्षा को 53 रैंक प्राप्त हुआ है। बता दें कि आकांक्षा ने तारापोर स्कूल से दसवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद सेक्रेड हार्ट कान्वेन्ट से 12 वीं की पढ़ाई पूरी की और फिर उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से इतिहास ( history ) में स्नातक किया। आकांक्षा इस सफलता का श्रेय तीन मंत्र को देती है। जो उन्होंने फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री ( Keep doing it), महेंद्र सिंह धोनी ( keep it simple) और गौतम बुद्धा ( believe in yourself) से सीखा है। आकांक्षा का चयन एसडीएम के पद पर हुआ है। उसके चयन से परिवार समेत सभी चाहनेवालों  में खुशी का माहौल है। वह बचपन से ही पढ़ने में मेधावी थी।आकांक्षा की सफलता की खबर मिलते ही इन्हे और इनके परिवार को बधाई देने का तांता लग गया ।

See also  ओल्ड बारीडीह: दुर्गा पूजा के लिए नेपाल के पशुपति मंदिर की तर्ज पर भव्य पंडाल का निर्माण...

टॉप 10 में तीसरे स्थान पर साहित्यकार सह शिक्षाविद हरिभल्लभ सिंह आरसी की नातिनी अंकिता चौधरी ने किया कब्जा…

बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं बीपीएससी जमशेदपुर की बेटियों ने परचम लहरा दिया है. टॉप टेन में तीसरे स्थान पर सफलता हासिल करने वाली अंकिता चौधरी जमशेदपुर की है. अंकिता शहर के साहित्यकार और शिक्षाविद हरिवल्लभ सिंह आरसी की नतिनी है. अंकिता ने नौंवी तक की पढ़ाई जमशेदपुर स्थित श्रीकृष्ण पब्लिक स्कूल ( एसकेपीएस) से की है जबकि आगे की पढ़ाई 12वीं तक बोकारो से पूरी करने के बाद रांची के काके स्थित बिरसा कृषि विश्वविद्यालय से स्नातक की है. अंकिता स्नातक करने के बाद से ही सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रही थी. हालांकि बीपीएससी के माध्यम से अंकिता को पूर्व में नौकरी लगी थी. लेकिन अंकिता का लक्ष्य प्रशासनिक सेवा में आना था, इसलिए वे अपने लक्ष्य पर केंद्रीत हो कर बिहार के बांका में आठ माह सरकारी नौकरी करने के बाद उसे छोड़ दिया और जुट गयी अपने लक्ष्य प्राप्त करने की तैयारी में. कड़ी मेहनत और लगन उसे यह सफलता मिली. अंकिता के पिता विनोद कुमार चौधरी धनबाद में सरकारी स्कूल के शिक्षक हैं जबकि माता चुनचुन चौधरी गृहिणी है. श्रीकृष्ण पब्लिक स्कूल के संचालक और साहित्यकार, शिक्षाविद हरिवल्लभ सिंह आरसी जी अपनी नतनी की इस सफलता से काफी खुश हैं और इस सफलता का श्रेय उसकी मेहनत को दिया है.

डीएसपी हेडक्वार्टर 1 वीरेंद्र राम की बेटी विनिता कुमारी ने भी बीपीएससी में 126 वां रैंक हासिल किया…

डीएसपी हेडक्वार्टर 1 वीरेंद्र राम की बेटी विनिता कुमारी ने भी बीपीएससी में 126 वां रैंक हासिल किया है। खबर सुनने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। साथ ही शुभचिंतकों ने भी बधाई देने का ताता लगा दिया।

See also  झारखंड में राजा पीटर तमाड़ से फिर रच सकते हैं इतिहास

 

Thanks for your Feedback!