मोटिवेशनल स्ट्रिप्स ने ग्लोबल पोएट्री चैंपियंस की घोषणा की

0
Advertisements
Advertisements

बेंगलुरु: दुनिया के सबसे सक्रिय लेखकों के मंच मोटिवेशनल स्ट्रिप्स ने कल शाम ‘बी ए स्टार कविता प्रतियोगिता’ के विजेताओं की घोषणा की। इस अवसर पर केरल के डॉ. के. सचिदानंदन साहित्य अकादमी के अध्यक्ष और रूपा प्रकाशन के प्रबंध भागीदार राजू बर्मन मुख्य अतिथि थे। मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संस्थापक और अध्यक्ष शिजू एच पल्लीथाज़ेथ ने कहा कि प्रतियोगिता में 100 से अधिक देशों के कई लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस जाति ने साहित्य के माध्यम से अटूट एकता और वैश्विक एकता पैदा की है।
डॉ. के सच्चिदानंदन ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से जूरी के चयन के लिए समग्र प्रतियोगिता की गुणवत्ता प्रक्रिया और मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संचालन की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे स्तरीय मैच जीतना आसान नहीं है क्योंकि पूरी दुनिया में प्रतिस्पर्धा है। राजू बर्मन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस प्रतियोगिता में दुनिया भर के कवियों की भारी भागीदारी को देखने के बाद कविता मजबूत और सदाबहार बनी हुई है।
मोटिवेशनल स्ट्रिप्स दुनिया का सबसे मूल्यवान साहित्यिक ऑनलाइन मंच है जिसमें 197 से अधिक देशों के लेखकों की सक्रिय भागीदारी है। इस मंच पर पाठकों और लेखकों के मासिक इंप्रेशन हर महीने 7.5 मिलियन से अधिक होते हैं।

Advertisements
Advertisements

बी ए एस प्रतियोगिता की प्रतियोगिता अध्यक्ष, प्रसिद्ध मलेशियाई लेखिका लिलियन वू ने कहा कि उनकी टीम को विजेताओं का फैसला करने में कठिनाई हुई और उन्होंने जूरी टीम को धन्यवाद दिया, जिसमें लेखिका बारबरा एहरेंड्रेउ (यूएसए), लेखिका कोरिना जुंगियातू (रोमानिया), लेखिका एवेलिना मारिया बुगाजस्का जवोर्का डेनमार्क, और लेखिका सोनिया बत्रा (भारत) शामिल थीं।

See also  टाटा स्टील ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अत्याधुनिक शतरंज प्रशिक्षण केंद्र का किया उद्घाटन

कविता (अंग्रेजी) में प्रियंका बनर्जी (भारत) ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि इप्सिता गांगुली (भारत) और मैरी लिन लुईस (यूएसए) ने संयुक्त रूप से दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। पोएट्री (अंग्रेजी श्रेणी) में प्रथम और द्वितीय स्थान के विजेताओं ने ओमान के मस्कट शहर की दो दिवसीय संपूर्ण व्यय-भुगतान यात्रा जीती। यह पुरस्कार कार्यक्रम के प्रायोजक ओमान के अकबर हॉलीडेज, बेस्ट वेस्टर्न होटल्स और स्पीडी एंटरप्राइजेज द्वारा प्रदान किया गया।
विनीत सिंह गल्होत्रा (भारत) ने कविता (अंग्रेजी) में पहला स्थान हासिल किया, जबकि पेरिस मानसा (जाम्बिया) और अर्चना पुष्करन (भारत) ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

पास्क्वेले कुसानो (इटली) ने कविता में पहला स्थान और अन्य भाषाओं की कविता में तीसरा स्थान हासिल किया। हीरा मेहता (भारत) ने कविता में प्रथम पुरस्कार और अन्य भाषाओं की कविता में तीसरा पुरस्कार जीता। ग्रेसिएला नोमी विलावरडे (अर्जेंटीना) ने अन्य भाषाओं में बाथ श्रेणियों में दूसरा स्थान बरकरार रखा।

मुख्य अतिथि राजू बर्मन ने कविता प्रस्तुति वर्ग में कोलकाता शहर के कवियों को प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। ‘बी ए स्टार कॉम्पिटिशन अवार्ड्स’ के समग्र कार्यक्रम का प्रबंधन श्रीकला पी विजयन, प्रमुख, मीडिया समन्वय, लॉजिस्टिक्स, मोटिवेशनल स्ट्रिप्स द्वारा किया गया था। उन्होंने इस आयोजन को दुनिया भर में बड़ी सफलता बनाने के लिए गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। मुख्य अतिथि के सच्चिदानंदन ने मोटिवेशनल स्ट्रिप्स ग्लोबल एडमिनिस्ट्रेशन की गतिविधियों की सराहना करते हुए कार्यक्रम का समापन किया। यह दुनिया के सबसे सक्रिय लेखक मंच के रूप में अपनी मजबूत स्थिति बनाए हुए है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed