जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में नि: शुल्क मेगा स्वास्थ्य अभियान का किया गया आयोजन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज ने कॉलेज समुदाय के बीच स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 24-05-2023 को अपने परिसर में एक नि: शुल्क मेगा स्वास्थ्य अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

Advertisements
Advertisements

इस कार्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों से भारी प्रतिक्रिया देखी गई, जिन्होंने विभिन्न स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग में सक्रिय रूप से भाग लिया। नि: शुल्क मेगा स्वास्थ्य अभियान ने ब्रह्मानंद नारायण मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, जमशेदपुर के अनुभवी स्वास्थ्य पेशेवरों की एक टीम द्वारा आयोजित स्वास्थ्य सेवाओं और परीक्षणों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश की। उपस्थित लोगों को रक्तचाप माप, रक्त शर्करा स्तर परीक्षण, कोलेस्ट्रॉल स्तर की जांच, ईसीजी गणना और महिलाओं के लिए मैमोग्राफी जांच से गुजरने का अवसर मिला। इन व्यापक जांचों ने प्रतिभागियों को अपनी स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करने और प्रारंभिक चरण में किसी भी संभावित स्वास्थ्य मुद्दों का पता लगाने की अनुमति दी।

स्वास्थ्य जांच के अलावा, अभियान के हिस्से के रूप में एक विशेष व्याख्यान आयोजित किया गया था। ब्रह्मानंद नारायण मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, जमशेदपुर के प्रसिद्ध मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. अमित कुमार ने तंबाकू सेवन के लिए बढ़ती चिंता और कैंसर के बढ़ते जोखिम के साथ इसके सहसंबंध पर एक ज्ञानवर्धक व्याख्यान दिया।

डॉ अमित कुमार ने भारी तंबाकू सेवन के हानिकारक प्रभावों पर प्रकाश डाला और इस बीमारी की रोकथाम और उलटने के महत्व पर जोर दिया। ब्रह्मानंद नारायण मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, जमशेदपुर 31 मई, 2023 को तंबाकू विरोधी दिवस के रूप में तंबाकू विरोधी माह मना रहा है। व्याख्यान के दौरान, डॉ अमित कुमार ने तंबाकू से संबंधित बीमारियों के प्रभावों को रोकने और उलटने के विभिन्न तरीकों पर चर्चा की, जिसमें शुरुआती पहचान, जीवन शैली में बदलाव और समय पर चिकित्सा हस्तक्षेप पर जोर दिया गया। सूचनात्मक सत्र का उद्देश्य प्रतिभागियों के बीच तंबाकू की खपत के खतरों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उन्हें स्वस्थ भविष्य के लिए सूचित निर्णय लेने के लिए ज्ञान के साथ सशक्त बनाना था।

See also  मंगलम सिटी में हुल्लास द्वारा भव्य काव्यगोष्टी आयोजित

प्रभारी प्रोफेसर सुभाष चंद्र दास ने अपनी विशेषज्ञता साझा करने के लिए डॉ. अमित कुमार का आभार व्यक्त किया और सभी प्रतिभागियों को मुफ्त मेगा स्वास्थ्य अभियान में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कल्याण की संस्कृति को बढ़ावा देने में इस तरह की पहल के महत्व पर जोर दिया और सभी से स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने की दिशा में सक्रिय उपाय करने का आग्रह किया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed