एनसीसी कैडेटों को फायर फाइटिंग तथा यातायात सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया

0
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर (NIT) : 37 झारखंड बटालियन एनसीसी जमशेदपुर के तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे. संयुक्त वार्षिक परीक्षण शिविर में आए 550 एनसीसी कैडेटों के साथ राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के प्रांगण में एनसीसी कैडेटों को भिन्न भिन्न गणमान्य के द्वारा उत्साह वर्धन व्याख्यान का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में यातायात सुरक्षा पर एनसीसी कैडेटों को जागरूक करने हेतु पुलिस उपाधीक्षक, यातायात, पूर्वी सिंहभूम के द्वारा यातायात सुरक्षा पर एक व्याख्यान प्रस्तुत किया गया था। एनसीसी कैडेटों को फायर फाइटिंग पर एक मौक ड्रिल डेमो और व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसे शिविर में आए एनसीसी कैडेटों ने सुना और काफी ज्यादा लाभान्वित हुए।

शिविर के कैंप कमांडेंट कर्नल संजय शांडिल्य के द्वारा यह बात बतलाई गई कि एनसीसी कैडेटों के सर्वागीण विकास के लिए मिलिट्री प्रशिक्षण के साथ-साथ उन्हें राष्ट्रीय आपदा के समय के लिए भी तैयार करना शिविर का एक उद्देश्य होता है। इस शिविर में आए एनसीसी कैडेटों को मिलिट्री ट्रेनिंग देने के साथ ही साथ उनके  भौतिक, मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए एनसीसी कैडेटों के बीच भिन्न-भिन्न खेल स्पर्धा एवं क्विज प्रतियोगिता कराया जाता है। एनसीसी कैडेटों के बीच टग ऑफ वॉर एवं 100 मीटर दौड़ का प्रतियोगिता रखी गई है। एनसीसी कैडेटों के अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर शिविर के समापन समारोह में उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

See also  मंत्री बना गुप्ता से मिले पुरेंद्र, जमशेदपुरवासियों को 632 बेड के नए एमजीएम अस्पताल और मानगोवासियों को जाम से निजात दिलाने हेतु फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात पर दिया बधाई 

Thanks for your Feedback!

You may have missed