टाटा स्टील यंग एस्ट्रोनॉमर टैलेंट सर्च (याट्स) का 16वां संस्करण शुरू,याट्स का आयोजन पठानी सामंता प्लेनेटोरियम के सहयोग से किया गया

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

भुवनेश्वर (संवाददाता ):- यंग एस्ट्रोनॉमर टैलेंट सर्च (याट्स) का 16 वां संस्करण 1 जुलाई, 2022 को शुरू हुआ। टाटा स्टील द्वारा पठानी सामंता प्लेनेटोरियम, भुवनेश्वर के सहयोग से आयोजित, याट्स का उद्देश्य अंतरिक्ष विज्ञान और खगोल विज्ञान के क्षेत्र में ओडिशा के स्कूली छात्रों की प्रतिभा को पहचानना और बढ़ावा देना है।

Advertisements
Advertisements

इस वर्ष याट्स का आयोजन हाइब्रिड मोड में किया जाएगा जहाँ छात्र अपने स्कूलों में शारीरिक रूप से तथा याट्स वेबसाइट (https://bit.ly/YATS2022) पर वर्चुअल रूप से भाग ले सकते हैं। रोमांचक पुरस्कार प्राप्त करने के लिए शीर्ष 20 विजेताओं में शॉर्टलिस्ट होने के लिए उम्मीदवार को टेस्ट देना होगा, जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रश्न और एक निबंध शामिल होगा।

याट्स 2022 का विषय “टाइम टू अनरेवल द यूनिवर्स” है और इसमें निम्नलिखित प्रतियोगिताएं शामिल होंगी:
• एक ओपन क्विज: स्कूलों में शारीरिक रूप से आयोजित (छठी से 10 वीं कक्षा के छात्रों के लिए)
• एक लिखित प्रतियोगिता: स्कूलों में और ऑनलाइन आयोजित (कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए)
ओडिशा के प्रत्येक जिले से शीर्ष दो प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा और उन्हें 12-13 दिसंबर, 2022 को भुवनेश्वर में होने वाले ग्रैंड फिनाले में आमंत्रित किया जाएगा। व्यक्तिगत बातचीत के आधार पर आगे के मूल्यांकन के बाद, इस अवसर पर शीर्ष 20 विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।
याट्स ने अंतरिक्ष विज्ञान के चमत्कारों को जानने के लिए युवा मस्तिष्क में जिज्ञासा जगाने के 16 साल पूरे कर लिए हैं। इसका उद्देश्य ओडिशा के छात्रों को खगोल विज्ञान के क्षेत्र में महान खगोलशास्त्री पठानी सामंता के योगदान के बारे में शिक्षित करना है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed