ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी मे चिमनी का टावर खुलने मजदूर की मौत

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

बहरागोड़ा (संवाददाता ):- बहरागोड़ा प्रखंड अंतर्गत गहलामुड़ा में ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी मे चिमनी का टावर खुलने के दौरान चैनल गिर जाने से एक मजदूर की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. जिसे तत्काल उसके अन्य मौजूद साथियों ने बहरागोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने से चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर बरसोल पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी कर रही है.

Advertisements
Advertisements

घटना के अनुसार ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी ने यूनिक कंस्ट्रक्शन के द्वारा चिमनी का फिटिंग किया जा रहा है चिमनी फिटिंग होने के बाद चिमनी के समीप टावर को खोल कर चैनल को नीचे गिराया जा रहा था इस दरम्यान नीचे से गिरे हुए चैनल को उठा कर दूसरे जगह हटाने वाले मजदूर अमर ध्रुव (19) के ऊपर चैनल गिर जाने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

बताया गया कि ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के अंदर बिना सुरक्षा के दृष्टिकोण से किस प्रकार से मजदूरों से काम कराया जा रहा है इसकी पूरी पोल घटना से खुल चुकी है. इस ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के अंदर फैक्ट्री का बैठने का काम चल रही है बड़े-बड़े चैनल बड़े-बड़े एंगल से काम किया जा रहा है बल्कि न तो सेफ्टी बेल्ट की व्यवहार किया जाता है ना ही सर में हेलमेट का व्यवहार किया जाता है सुरक्षा के दृष्टिकोण से किसी प्रकार की कोई मानक का उपयोग नहीं करने के कारण इस प्रकार की दुर्घटना घटी है. इसकी सारी जिम्मेवारी ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी की है.

See also  टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क ने स्वच्छता और सस्टेनेबल अभ्यासों के महत्व पर जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक का किया आयोजन

इस संबंध में ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के यूनिट हेड अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह कार्य कॉन्ट्रैक्ट पर यूनिक कंस्ट्रक्शन के द्वारा कराया जा रहा था ,चिमनी लगाने के बाद टावर को खुलने के दरम्यान चैनल गिर जाने से मजदूर अमर ध्रुव की मृत्यु हुई है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed