इंटर साइंस में93.2 प्रतिशत अंक लाकर प्रशांत रहा अव्वल।आठ से 10 घंटे तक करता था पढ़ाई

Advertisements
Advertisements
Advertisements

दावथ /रोहतास:-  दिल में लगन और मन में विश्वास हो तो सफलता कदम चूमती है। शहरों के शिक्षण संस्थानों में संसाधन पूर्ण होती है और वहा के बच्चे भी प्रतिभावान होते है, लेकिन गांवों में भी प्रतिभावान बच्चे होते हैं, जो मजबूत इरादे हौसले और अपनी प्रतिभा से गांव का नाम रौशन करता है। ऐसा ही छात्र दावथ प्रखंड क्षेत्र के कोआथ निवासी तुलसी चौधरी एवं माता सरोज देवी के पुत्र विमल प्रसाद चौधरी के पौत्र एव जग नारायण इंटरस्तरीय विद्यालय के छात्र प्रशांत राज चौधरी ने इंटर साइंस परीक्षा में 93.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर गांव एवं विद्यालय का नाम रौशन किया। अपनी सफलता का श्रेय बिक्रमगंज के केमिस्ट्री क्लासेज के शिक्षक डॉ आशुतोष कुमार एव डॉ अभिषेक कुमार पाण्डेय, भौतिकी शिक्षक फूलेंद्र सिंह, गणित शिक्षक संजीव कुमार के अलावा अपने विद्यालय के सभी शिक्षक एव पूरे परिवार को दे रहा है। प्रशांत प्रतिदिन घर से लगभग 15 किलोमीटर दूर बिक्रमगंज पढ़ने जाता था। प्रशांत अपने घर पर 8 से 10 घंटे पढ़ाई करता है। प्रशांत के दो बहनें हैं जो इंटर मीडिएट परीक्षा अच्छा अंक प्राप्त की थी। वही प्रशांत के परदादा राधा प्रसाद चौधरी राष्ट्रपति के पुरस्कृत शिक्षक थे।

Advertisements
Advertisements

वही उसके पिता निजी कम्पनी में काम करते हैं। जब की माता कुशल गृहणी हैं।जब प्रशांत के चाचा अमृत राज चौधरी कोआथ में ही अपना प्रिटिंग प्रेस चलाते हैं।

वही उसके गुरु डॉ आशुतोष कुमार ने कहा की प्रशांत ने अपने विद्यालय के साथ ही
गांव समाज का नाम रौशन की है। जो सफलता उसने पाई हैं उसके के लिए उसको बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूँ। वही प्रशांत ने बताया कि यह सफलता पिता के बताए मार्ग, कड़ी मेहनत, माता एवं गुरुजनों का आशीर्वाद का फल है। उन्होंने बताया कि सफलता पर काफी खुश हूं ।आगे चलकर देश की सेवा करना चाहता हूँ। एन डी ए की तैयारी करना चाहता हूँ।

You may have missed