सिमडेगा में ड्रीलिंग कर भूमिगत पाइपलाइन से पेट्रोल चुराने वाले छह गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements
Advertisements

सिमडेगा:- जिले से गुजरी भूमिगत पाइपलाइन से पेट्रोल चोरी करने वाले छह आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं सभी एक अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े हैं इन पेशेवर चोरों के पास से टैंकर, जेनरेटर, पाइप, ड्रीलिंग मशीन, कटर आदि करीब दो दर्जन उपकरण बरामद हुआ है चोरों में बंगाल के तीन, ओडिशा के दो व एक स्थानीय शामिल है एसपी डा. शम्स तबरेज ने बताया कि आरोपितों में ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के सूर्यनारायण महतो व जगरनाथ बड़ाईक, कोलकाता के पलास नासकर, हावड़ा जिले के अबीरूद्दीन मंडल व छोटू धारा तथा सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र के सोय सेमरटोली का सूरज साहू शामिल है।

Advertisements
Advertisements

एसपी ने बताया कि गेल द्वारा पारादीप से खूंटी तक पाइपलाइन बिछाई गई है यह सिमडेगा जिले के बांसजोर, जलडेगा, कोलेबिरा, बानो और महाबुआंग क्षेत्र होकर गुजरती है पिछले कुछ दिनों से आरोपित पाइप में छेद कर तेल चोरी का प्रयास कर रहे थे सिमडेगा जिले के जलडेगा एवं कोलेबिरा क्षेत्र में इस गिरोह ने सात एवं 13 सितंबर को पाइपलाइन से तेल चोरी करने का प्रयास किया था जलडेगा थाने में मामला भी दर्ज है इस तरह की चोरी बहुत पहले से की जाती रही होगी, इसे केंद्र में रखकर अपराधियों से पूछताछ जारी है।

एसपी ने बताया कि आरोपितों को पकडऩे के लिए पुलिस की विशेष टीम बनाई गई थी लचरागढ़ में टैंकर के पास एक साथ खड़े इन आरोपितों को पुलिस ने दबोचा टैंकर की तलाशी ली गई। संदिग्ध चीजें भी बरामद हुईं कड़ाई से पूछताछ की गई तो पकड़े गए आरोपितों ने स्वीकार किया कि सभी पाइपलाइन से तेल चुराते हैं दोबारा चोरी की योजना बना रहे थे उन्होंने पूर्व में भी जलडेगा क्षेत्र के कारीमाटी में चोरी का प्रयास किया था, लेकिन असफल रहे उनकी योजना पर पानी फिर गया उधर, एसपी ने कहा कि छापेमारी टीम में शामिल सभी जवानों को पुरस्कृत किया गया है।