अब कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन, 34 हजार से अधिक कोरोना के मामले मिलने पर लिया गया फैसला

Advertisements
Advertisements
Advertisements

बेंगलुरु (एजेंशी): देखते ही देखते देश के हर एक राज्य अपने राज्य में कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन का घोषणा करते जारहा है. अब कर्नाटक में भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए 14 दिनों के लिए कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की गई है. रविवार को कर्नाटक में 34,804 नए कोरोना केस मिले थे, जो अब तक का सबसे बड़ा आंक़ड़ा है. इसके अलावा राज्य में 134 लोगों की मौत भी हुई है. इसे ही देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस युदियुरप्पा ने कहा कि कल रात 9 बजे से राज्य में कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. सीएम ने इसे ‘क्लोज डाउन’ का नाम दिया है.
कर्फ्यू के दौरान जरूरी सामानों वाली दुकानें सुबह छह बजे से 10 बजे तक (चार घंटे के लिए) के लिए खुलेंगी. केवल कंस्ट्रक्शन, मैन्युफेक्चिंग और कृषि क्षेत्रों को पाबंदियों के दौरान अनुमति दी गई है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट कर्फ्यू के दौरान बंद रखा जाएगा.

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 टीका मिलेगा, स्वास्थ्य विभाग इस संबंध में दिशानिर्देश बनाएगा. कर्नाटक में रविवार को सबसे अधिक 34,804 नए मामलों की पुष्टि हुई थी और 143 मरीजों की मौत हुई थी. राज्य में अब तक 14,426 लोगों की मौत हुई है और 13,39,201 लोग संक्रमित हुए हैं.

सीएम ने कहा कि कृषि क्षेत्र और कपड़ों के अलावा अन्य उत्पादन क्षेत्र, विनिर्माण क्षेत्र, मेडिकल, आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन से जुड़े क्षेत्र काम करना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि सभी जिलों के उपायुक्तों और तहसीलदारों को कड़े कदम उठाने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और केन्द्र सरकार ने राज्य को रोज मिलने वाले जीवन रक्षक गैस का कोटा 300 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 800 मीट्रिक टन कर दिया है.