अब सरकारी और निजी कार्यस्थलो पर भी दी जाएगी कोरोना की वैक्सीन, केंद्र ने दिया मंजूरी

Advertisements
Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में पर काबू पाने के लिए लोगों को तेजी से वैक्सीन लगाई जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने कार्यस्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन की वैक्सीन लगाने की मंजूरी देने की बात कही है. केंद्र ने राज्यों से इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है. 11 अप्रैल से इसकी शुरुआत की जा सकती है. स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने इस संबंध में राज्‍यों के मुख्‍य सचिव को पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों की पर्याप्‍त संख्‍या अर्थव्‍यवस्‍था के संगठित क्षेत्र में है और यह सरकारी/निजी कार्यालयों या विनिर्माण और सर्विस सेक्‍टर में सेवाएं दे रहे हैं.

Advertisements
Advertisements

पत्र के अनुसार, राज्‍य सरकार प्रशासन के सहयोग से इसका प्रयास लगातार लगातार किया जा रहा था कि टीकाकरण के काम को अधिक से सभी लाभार्थियों तक कैसे पहुचाया जासके. इसी क्रम में वैक्‍सीन की पहुंच बढ़ाने के लिए कोविड-19 टीकाकरण सरकार और निजी दोनों संस्थानों में भी आयोजित किए जा सकते हैं.

देखने वाली बात ये है कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बुधवार को ये आकड़ा 1 लाख 15 हजार से ज्यादा सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 115,736 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या12,801,785 हो गई है. वहीं इस दौरान 630 मरीजों की मौत हुई है और मौत का आंकड़ा 1,66,177 हो गया है. देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार करती हुई 8 लाख 43 हजार 473 हो गई है, जोकि कुल मामलों का 6.59 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों एक्टिव मरीजों की संख्या में 55,250 का इजाफा हुआ है.

You may have missed