आदित्यपुर: एसडीओ के आदेश पर बिल्डर के कब्जे से अंचल की टीम ने मुक्त कराया जमीन, जमीन मालिक को दिलाया कब्जा

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर। आदित्यपुर  थाना क्षेत्र अंतर्गत हरीओम नगर मार्ग संख्या 4 में निर्माणाधीन समय कंस्ट्रक्शन की सनराइज प्वाइंट की निर्माणाधीन साइट के अंदर रविंद्र कुमार सिन्हा की 55 डिसमिल ज़मीन को एसडीओ के आदेश पर अंचल की टीम ने आदित्यपुर थाना पुलिस की मदद से कब्जा मुक्त कराते हुए जमीन का सीमांकन कर रविंद्र सिन्हा को जमीन पर दखल दिला दिया है। जानकारी के अनुसार बीते 9 जुलाई को गम्हरिया अंचल की टीम यहां जमीन की मापी करने अंचल की टीम पहुंची थी। जिसमे  समय कंस्ट्रक्शन के बिल्डर अनूप  रंजन और अन्य ने विरोध किया था। इसको लेकर जमीन मालिक  आरके सिन्हा ने आदित्यपुर थाना में लिखित शिकायत किया था। पुलिस की अनुशंसा पर इस भूखंड पर धारा 144 लगाते हुए यहां निर्माण का काम बंद करा दिया गया था। जबकि अंचलाधिकारी और आदित्यपुर थाना प्रभारी को आदेश दिया गया था की पुलिस बल के साथ इस जमीन का मापी और सीमांकन किया जाए। जिसके बाद सोमवार को अंचल निरीक्षक   प्रमोद सिंह के नेतृत्व में  दलबल के साथ अंचल की टीम पुलिस के साथ पहुंची और यहां जमीन का मापी करते हुए सीमांकन का काम संपन्न कराया और रविंद्र सिन्हा की 55 डिसमिल जमीन को चिन्हित कर उन्हे सुपुर्द कर दिया। बता दें की थाना संख्या 128, खाता संख्या 90, प्लॉट संख्या 1385,1386 में 55 डिसमिल जमीन रविंद्र कुमार सिन्हा की है। इस जमीन को बिल्डर द्वारा जबरन कब्जा कर इसपर निर्माण का काम शुरू किया गया था। विवाद होने के बाद यहां पहले मापी कराई गई और गम्हारिया अंचल ने भूमि का सत्यापन करने के उपरांत रविंद्र कुमार सिन्हा की जमीन को चिन्हित कर दिया था, जिसका घेराबंदी रविंद्र सिन्हा ने कर लिया था, लेकिन बिल्डर अनूप रंजन और उनके सहयोगियों ने जबरन घेराबंदी को तोड़कर यहां निर्माण का काम शुरू कर दिया गया। जिसकी शिकायत मिलने के बाद आदित्यपुर थाना में दोबारा मापी करवाने की सहमति बनी थी। लेकिन बार बार मापी के आदेश होने के बाद यहां मापी का काम रोक दिया जाता था। इसको लेकर सरायकेला एसडीओ के आदेश से सोमवार को सीमांकन का काम कर जमीन को आरके सिन्हा को सौंप दिया गया।

करीब 7 घंटे तक चली कारवाई
जानकारी के मुताबिक अंचल की टीम 11 बजे आदित्यपुर पुलिस के साथ पहुंची। दोनो पक्षों को नोटिस देकर बुलाया गया था। दोनो पक्षों के कागजात के मिलान के उपरांत अंचल की टीम ने पाया कि समय कंस्ट्रक्शन द्वारा आरके सिन्हा की जमीन को  अपने प्रोजेक्ट में मिलाने का प्रयास किया गया है। यहीं नहीं सरकारी जमीन को घेर कर बिल्डर द्वारा रास्ता बनाकर उनकी जमीन के रास्ते को भी बंद कर दिया गया। अंचल की टीम द्वारा गहनता से मामले की जांच करते हुए दोनो पक्षों की उपस्थिति में जमीन की मापी की गई। इसके बाद सीमांकन का काम संपन्न कराया गया।

रास्ते को लेकर करेंगे शिकायत
मामले को लेकर जमीन मालिक आरके सिन्हा ने कहा कि उनकी जमीन पर जाने वाली रास्ता पर गेट लगा दिया गया है। इस परिस्थिति में जमीन की निगरानी करने में उन्हें मुश्किल हो रही है। इस मामले को लेकर वे उपायुक्त,  एसडीओ, अंचलाधिकारी तथा थाने में शिकायत दर्ज करवाएंगे।

Advertisements
Advertisements

Thanks for your Feedback!

You may have missed