झारखंड में एटीएस की बड़ी कार्रवाई: 7 स्लीपर सेल गिरफ्तार, अलकायदा से जुड़े तार…

0
Advertisements
Advertisements

झारखंड/ रांची–झारखंड में पुलिस की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड (ATS) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा से जुड़े 7 स्लीपर सेल को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां राज्य के तीन जिलों—रांची, लोहरदगा, और हजारीबाग—में 14 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के दौरान की गई हैं।

Advertisements
Advertisements

एटीएस ने यह छापेमारी बुधवार की रात शुरू की, जिसके दौरान रांची के चान्हो और इटकी क्षेत्रों से 5, लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र के हेंजला से 1, और हजारीबाग के पेलावल से 1 संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। पुलिस के अनुसार, ये सभी संदिग्ध अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट के स्लीपर सेल के सदस्य हैं और इन्हें आतंकवादी गतिविधियों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था।

सूत्रों के अनुसार, झारखंड पुलिस और आईबी को सूचना मिली थी कि अलकायदा राज्य के कुछ जिलों में अपना नेटवर्क फैला रहा है। इस सूचना की पुष्टि होते ही राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक महत्वपूर्ण बैठक की और तुरंत एटीएस के साथ इस जानकारी को साझा किया। इसके बाद, एटीएस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्धों को गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान, पुलिस ने लोहरदगा के हेजला क्षेत्र में हथियार भी बरामद किए हैं।

पिछले साल भी लोहरदगा से आईएसआईएस के एक आतंकवादी फैजान उर्फ फैज को गिरफ्तार किया गया था, जो सोशल मीडिया पर लोगों को दहशत फैलाने का प्रशिक्षण दे रहा था। फैजान का संपर्क आईएसआईएस के विदेशी संचालकों से था, जो भारत में हिंसक कार्रवाई की योजना बना रहे थे और भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए प्रयासरत थे।

See also  चंपई सोरेन ने भाजपा में शामिल होते ही संताल परगना में की राजनीतिक हलचल, बांग्लादेशी घुसपैठ को बताया गंभीर मुद्दा...

गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्धों से एटीएस पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इन गिरफ्तारियों से राज्य में चल रही अन्य आतंकी गतिविधियों का भी खुलासा हो सकेगा। राज्य में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed