पेरिस में ओलंपिक: दूसरे दिन शीर्ष भारतीय एथलीटों पर रहेगी नजर…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:कार्यालय में मिश्रित दिन के बाद, भारतीय दल 28 जुलाई, रविवार को पेरिस ओलंपिक 2024 के दूसरे दिन अपना मार्च जारी रखेगा। भारतीय एथलीटों के लिए शुरुआती दिन कुछ दिल तोड़ने वाले और कुछ ऐतिहासिक क्षण थे, क्योंकि उन्होंने एक बार फिर दिखाया कि वे केवल संख्याएँ बनाने के लिए पेरिस में नहीं हैं। रविवार को निशानेबाजी एक बार फिर सुर्खियों में रहेगी क्योंकि इसमें पदकों की पेशकश है, वहीं तीरंदाजी में भी इतिहास रचने का मौका है।

Advertisements
Advertisements

दूसरे दिन कुछ बड़े नाम मुख्य भूमिका में होंगे, जिसमें रोइंग, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, टेनिस, तैराकी और पेरिस के मेनू में बहुत कुछ शामिल होगा। इसे ध्यान में रखते हुए, आइए उन बड़े नामों पर एक नज़र डालें जो पेरिस ओलंपिक के दूसरे दिन सुर्खियों में रहेंगे।

मनु भाकर के लिए, यह सब मोचन और ओलंपिक पदक जीतने के बारे में है। कुशल निशानेबाज पिस्तौल की खराबी के कारण उसी स्पर्धा में टोक्यो खेलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। हालांकि, रविवार को उनके पास ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनने और खेलों में शूटिंग में पोडियम फिनिश के लिए भारत के 12 साल के सूखे को खत्म करने का मौका है।

जब ओलंपिक में बैडमिंटन की बात आती है, तो पीवी सिंधु एक ऐसा नाम है जो लगभग इसका पर्याय बन गया है। भारतीय स्टार एक्शन में होंगी और लगातार तीसरे ओलंपिक पदक के लिए अपनी खोज शुरू करेंगी क्योंकि वह ग्रुप चरण में अपने पहले मैच में पाकिस्तान के फातिमाथ अब्दुल रज्जाक से भिड़ेंगी।

तीरंदाजी रैंकिंग राउंड के दौरान दीपिका कुमारी के लिए यह सबसे अच्छे दिन नहीं थे, लेकिन अंततः टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन किया। दीपिका इस बार आगे बढ़कर नेतृत्व करेंगी और शनिवार को पदक सुनिश्चित करेंगी।

दो बार की विश्व चैंपियन और भारत की सबसे आशाजनक पदक उम्मीदों में से एक निकहत ज़रीन महिलाओं की 50 किग्रा मुक्केबाजी स्पर्धा में अपनी यात्रा शुरू करेंगी। रविवार को राउंड ऑफ 32 मैच में उनका मुकाबला मैक्सी क्लोएत्जर से होगा।

सुमित नागल का लक्ष्य संभवत: 1996 ओलंपिक से लिएंडर पेस की वीरता को दोहराना और पदकों की शानदार दौड़ में आगे बढ़ना होगा। पुरुष एकल के पहले दौर में रविवार को नागल का मुकाबला फ्रांस के कोरेंटिन मौटेट से होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed