यूपी में कांवड़ मार्गों पर भोजनालयों को मालिकों के नाम प्रदर्शित करने होंगे: योगी आदित्यनाथ…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांवर यात्रा मार्ग पर सभी भोजनालयों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने का आदेश दिया। यह निर्णय विपक्षी दलों के विरोध के बाद मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश की पुलिस द्वारा अपने आदेशों को रद्द करने के एक दिन बाद आया है, जिसमें भोजनालयों के लिए मालिकों के नाम प्रदर्शित करना “स्वैच्छिक” हो गया है।

Advertisements
Advertisements

निर्देश के मुताबिक, हर खाने-पीने की दुकान या ठेले वाले को बोर्ड पर मालिक का नाम लिखना होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निर्णय कांवर यात्रियों की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है। अब, हर भोजनालय, चाहे वह रेस्तरां हो, सड़क किनारे ढाबा हो, या यहां तक कि खाने की गाड़ी भी हो, उसे मालिक का नाम प्रदर्शित करना होगा।

इससे पहले आज उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आरोप लगाया कि मुस्लिम, हिंदू नामों की आड़ में तीर्थयात्रियों को मांसाहारी भोजन बेचते हैं। मंत्री ने कहा, “वे वैष्णो ढाबा भंडार, शाकुंभरी देवी भोजनालय और शुद्ध भोजनालय जैसे नाम लिखते हैं और मांसाहारी भोजन बेचते हैं।”

कांवर यात्रा को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में तैयारियां चल रही हैं। 22 जुलाई से शुरू होने वाला है।

इस बीच, उत्तराखंड पुलिस ने भी निर्देश जारी कर कांवड़ यात्रा मार्गों पर भोजनालयों को बोर्ड पर मालिकों के नाम लिखने को कहा है।

मीडिया से बात करते हुए,हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, प्रमोद सिंह डोबाल ने कहा, “होटल, ढाबा या स्ट्रीट फूड स्टॉल संचालित करने वाले सभी लोगों को अपने प्रतिष्ठान पर मालिक का नाम, क्यूआर कोड और मोबाइल नंबर प्रदर्शित करने का आदेश दिया गया है। जो लोग इसका पालन करने में विफल रहेंगे, उन्हें दंडित किया जाएगा।” सख्त कार्रवाई की जाएगी और कांवर रूट से भी हटाया जाएगा.”

Thanks for your Feedback!

You may have missed