पेरिस ओलंपिक 2024: भारतीय एथलीटों के लिए विराट कोहली की खास शुभकामनाएं…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले भारतीय एथलीटों के लिए एक विशेष इच्छा व्यक्त की है। यह मेगा टूर्नामेंट 26 जुलाई से शुरू होने वाला है और 11 अगस्त तक चलेगा। कोहली ने भारतीय खेल सितारों के लिए एक वीडियो संदेश दिया है। दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों तक पहुंचने के लिए अपना खून, पसीना और आंसू बहाएं। कोहली ने पिछले कुछ वर्षों में भारत के उत्थान और विभिन्न उद्योगों में सफलता का वर्णन किया। उन्होंने वर्णन किया कि उत्साह और घबराहट स्पष्ट होगी लेकिन वे चाहते थे कि भारतीय राष्ट्रीय नायकों का पूरा समर्थन करें और उन्हें याद रखें।

Advertisements
Advertisements

“इंडिया, भारत, हिंदुस्तान। एक समय था जब दुनिया भारत को केवल सपेरों और हाथियों की भूमि के रूप में सोचती थी। समय के साथ, यह बदल गया है। आज हम दुनिया में सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में जाने जाते हैं। एक वैश्विक तकनीक हब। कोहली ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में कहा, हम क्रिकेट के लिए, बॉलीवुड के लिए, स्टार्ट-अप यूनिकॉर्न के लिए और दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में जाने जाते हैं।

“तो, इस महान राष्ट्र के लिए अगली बड़ी चीज़ क्या है? खैर, अधिक सोना, अधिक रजत और अधिक कांस्य होगा। हमारे भाई और बहनें पदकों के लिए भूखे पेरिस जा रहे हैं। हममें से एक अरब लोग उन्हें घबराए हुए देख रहे होंगे और जैसे ही हमारे एथलीट ट्रैक और मैदानों और कोटों और चीजों पर कदम रखते हैं, भारत के हर कोने में, आप भारत, भारत, भारत के नारे लगाते हुए आवाजों का समूह सुनेंगे, जैसे-जैसे वे करीब आएंगे, उनके चेहरों को याद करने में मेरे साथ शामिल होंगे तिरंगे को गर्व के साथ लहराने के दृढ़ संकल्प के साथ पोडियम, “कोहली ने कहा।

पेरिस ओलंपिक में 16 खेल विधाओं में 48 महिला एथलीटों सहित कुल 118 एथलीट भाग लेंगे। पेरिस जाने वाले कुल 118 एथलीटों में से 26 खेलो इंडिया के एथलीट हैं और 72 एथलीटों ने पहली बार ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed