हर कोई भूल गया कि मैंने रोहित शर्मा को भारत का कप्तान बनाया: सौरव गांगुली…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने आलोचकों पर तीखा कटाक्ष किया है। बंगाली दैनिक ‘आजकल’ से बात करते हुए गांगुली ने अपने आलोचकों पर पलटवार किया है, जिन्होंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाने के लिए उनकी आलोचना की थी। टी20 विश्व कप 2021 से भारत के ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के बाद विराट कोहली को खेल के सभी प्रारूपों से हटने के लिए मजबूर होने के बाद गांगुली ने रोहित शर्मा के लिए विचार किया था।

Advertisements
Advertisements

यह भारतीय क्रिकेट में एक संदिग्ध दौर था क्योंकि तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को विराट कोहली की विस्फोटक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सोशल मीडिया पर प्रशंसकों द्वारा आलोचना की गई थी, जहां उन्होंने स्पष्ट रूप से दावा किया था कि उन्हें अनिच्छा से भारतीय वनडे कप्तान के पद से हटा दिया गया था।

 

उस समय, गांगुली ने मीडिया को बताया था कि कोहली को आपसी समझौते के बाद कप्तानी से हटाया गया था, जहां दोनों पक्षों ने सौहार्दपूर्ण ढंग से विचारों पर चर्चा की थी।

शनिवार, 13 जुलाई को, गांगुली ने विस्फोटक बयानों का एक और सेट दिया और अपने आलोचकों से रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की सफलता पर नज़र डालने के लिए कहा। गांगुली ने कहा कि भारत ने रोहित के नेतृत्व में टी20 विश्व कप 2024 की जीत का जश्न मनाया, लेकिन हर कोई भूल गया कि उन्होंने ही रोहित को भारतीय टीम का कप्तान बनाया था।

“जब मैंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी, तो सभी ने मेरी आलोचना की। अब जब भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीता है, तो सभी ने इसके लिए मुझे गाली देना बंद कर दिया है। वास्तव में, मुझे लगता है कि हर कोई यह भूल गया है सौरव गांगुली ने अजकल को बताया, “मैंने ही उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया था।”

भारत के पूर्व कप्तान, जो वर्तमान में डीसी में क्रिकेट के निदेशक हैं, ने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजी की घोषणा के बाद कि वे रिकी-पोंटिंग से अलग हो रहे हैं, वह अगले मुख्य कोच बनना चाहते थे।

गांगुली ने कहा, “मैं अगले आईपीएल के लिए योजना बना रहा हूं। मैं चाहता हूं कि डीसी इस बार जीत हासिल करे। मैं किसी भारतीय को मुख्य कोच नियुक्त करने के बारे में प्रबंधन से बात करूंगा।”

“मैं मुख्य कोच के रूप में मौका देना चाहता हूं। मैं कुछ नए खिलाड़ियों को लाऊंगा। मैं इंग्लैंड से जेमी स्मिथ को लाना चाहता था। मैं उन्हें दिल्ली की एसए20 फ्रेंचाइजी में परखना चाहता था। वह आना चाहते थे लेकिन शेड्यूल के अनुसार ऐसा नहीं हुआ।” मैच, “भारत के पूर्व कप्तान ने निष्कर्ष निकाला।

Thanks for your Feedback!

You may have missed