मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन का आरोपी मिहिर शाह कौन है, जिसमें 1 की हुई मौत…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के मुंबई के वर्ली इलाके में एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने अपने पति के साथ यात्रा कर रहे दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। कार कथित तौर पर शिवसेना (एकनाथ शिंदे खेमे) के नेता का बेटा मिहिर शाह चला रहा था।

Advertisements
Advertisements

कावेरी नखवा के रूप में पहचानी जाने वाली महिला अपने पति प्रदीप के साथ मुख्य एनी बेसेंट रोड पर यात्रा कर रही थी, जब मिहिर द्वारा संचालित लक्जरी कार ने सुबह लगभग 5.30 बजे नियंत्रण खो दिया।

कावेरी को पास के नगर निगम द्वारा संचालित अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस मामले का मुख्य आरोपी मिहिर शाह फरार है और पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है।

मिहिर शाह कौन है?

24 वर्षीय मिहिर शाह शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के उप नेता राजेश शाह के बेटे हैं।

मिहिर ने 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की और उसके बाद पढ़ाई नहीं की। वह महाराष्ट्र में अपने पिता के निर्माण और रियल एस्टेट व्यवसाय में मदद कर रहे थे।

घटना के दौरान, मिहिर शाह कथित तौर पर लक्जरी कार चला रहा था और उसके साथ एक राजऋषि बिदावर भी था, जो वर्तमान में पुलिस हिरासत में है।

बाद में बीएमडब्ल्यू को बांद्रा पूर्व क्षेत्र के कला नगर में छोड़ दिया गया था। पुलिस के मुताबिक, मिहिर ने ऑटो-रिक्शा से भागने से पहले अपनी कार बांद्रा में छोड़ दी। हादसे के बाद राजऋषि बीदावत भी ऑटो रिक्शा लेकर बोरीवली आ गए।

शुरुआती जांच में पता चला है कि मिहिर फरार होने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया था। पुलिस उससे आरोपियों को शरण देने के मामले में पूछताछ कर रही है।

बाद में शिंदे सेना नेता राजेश साहा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, क्योंकि बीएमडब्ल्यू कार उनके नाम पर पंजीकृत थी।

गौरतलब है कि कार दुर्घटना से कुछ घंटे पहले मिहिर अपने दोस्तों के साथ एक पब में गया था। हालांकि, पब मालिक ने कहा कि मिहिर ने कोई मादक पेय नहीं लिया था, बल्कि केवल रेड बुल पी थी।

फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना के वक्त मिहिर नशे में था या नहीं।

 

मिहिर पर भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (तेज और लापरवाही से मानव जीवन को खतरे में डालना), 125-बी (जीवन और व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना), 238, 324(4) शामिल हैं। ) (नुकसान और नुकसान पहुंचाने वाली शरारतें करना)।

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सभी के लिए समान है और किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

“क़ानून सबके लिए बराबर है और सरकार हर मामले को एक ही तरह से देखती है. इस हादसे के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा. सब कुछ क़ानून के मुताबिक किया जाएगा.”

उन्होंने कहा, “पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। मुंबई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस विभाग से बात की है।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed