एंटीगुआ में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप सुपर आठ मुकाबले से पहले भारत vs बांग्लादेश आमने-सामने का रिकॉर्ड…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत ने अपने सुपर आठ अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान पर 47 रन की शानदार जीत के साथ की और अब सेमीफाइनल की राह में उसे बांग्लादेश के रूप में एक और एशियाई पड़ोसी मिल गया है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अजेय है और अपने वनडे विश्व कप 2023 अभियान की तरह शानदार प्रदर्शन कर रही है।

Advertisements
Advertisements

हालाँकि, टूर्नामेंट में भारत के अजेय रहने के बावजूद, उन्हें अभी भी समस्याओं का समाधान करना है। मौजूदा टूर्नामेंट में विराट कोहली का खराब प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक चार मैचों में सिर्फ 29 रन बनाए हैं और वह एक बड़ा स्कोर बनाने के लिए बेताब हैं।

मार्की इवेंट में शिवम दुबे का सामान्य प्रदर्शन भी चिंता का कारण बन गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ नाबाद 31 रन की पारी को छोड़कर, दुबे आत्मविश्वास से भरे नहीं दिखे और इसलिए टीम प्रबंधन उनकी जगह संजू सैमसन को लाने के लिए उत्सुक हो सकता है।

दूसरी ओर, बांग्लादेश का प्रदर्शन टूर्नामेंट में काफी औसत रहा है और उसे एंटीगुआ में हर हाल में मुकाबला जीतना होगा। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा था और मिशेल मार्श की अगुवाई वाली टीम ने उन्हें मात दे दी थी।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में भारत और बांग्लादेश चार बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के दौरान एडिलेड में आई आखिरी जीत के साथ सभी चार मुकाबले भारत के पक्ष में गए हैं।

टीम इंडिया और बांग्ला टाइगर्स ने एक-दूसरे के खिलाफ 13 टी201 खेले हैं। भारत ने उन 13 मैचों में से 12 जीते हैं जबकि बांग्लादेश सिर्फ एक जीत हासिल कर सका है। दोनों देशों के बीच आखिरी टी201 6 अक्टूबर, 2023 को हांग्जो एशियाई खेलों में खेला गया था और भारत ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed