गर्मी में अपने फोन को ठंडा रखने के लिए रियलमी के सुझाव…जानें यहां…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:जून का महीना है और देश के कई हिस्सों में तापमान पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है, जिसके चलते भारतीय मौसम विभाग ने देश के 15 से अधिक राज्यों में हीटवेव अलर्ट जारी किया है।

Advertisements
Advertisements

उस तरह के तापमान के साथ, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि फोन का तापमान नियंत्रण में रहे क्योंकि इससे प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है और गहन कार्यों के दौरान फोन अत्यधिक गर्म हो सकता है। इस पर काबू पाने के लिए रियलमी ने एक्स पर एक वीडियो के माध्यम से इस चिलचिलाती गर्मी के दौरान फोन को ठंडा और इष्टतम तापमान पर कैसे रखा जाए, इसके बारे में कुछ सुझाव साझा किए हैं।

Realme द्वारा फोन को ठंडा रखने के टिप्स साझा किए गए हैं:·

स्क्रीन की चमक को स्वचालित पर सेट करें: यह सुनिश्चित करता है कि स्क्रीन हर समय इष्टतम चमक पर है और इससे उत्पन्न होने वाली कुल गर्मी को कम करने में भी मदद मिलती है। इससे फोन का तापमान नियंत्रित रखने में मदद मिलेगी।

क्लॉक बैकग्राउंड ऐप्स: ऐप्स चलाने से बिजली और संसाधनों की खपत होती है। उन्हें बंद करने से डिवाइस पर लोड कम हो जाता है और इसके परिणामस्वरूप बिजली की खपत कम हो जाती है और अंततः डिवाइस का समग्र तापमान कम हो जाता है।

उपयोग में न होने पर कनेक्टिविटी विकल्प बंद कर दें: जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ आदि जैसे सभी कनेक्टिविटी विकल्प चालू होने पर बिजली की खपत करते हैं। उपयोग में न होने पर इन्हें बंद करने की सलाह दी जाती है।

फ़ोन को सिंगल की तलाश करने से रोकें: जब कोई फ़ोन सिग्नल की तलाश में रहता है, तो यह बिजली की खपत करता है और फ़ोन का तापमान बढ़ा देता है।

फोन के तापमान को नियंत्रित रखने के लिए अन्य सुझाव सीधे धूप में फोन का उपयोग करने से बचें: यह सबसे अच्छा है यदि आप फोन को सीधे सूर्य की रोशनी में उपयोग करने से बच सकते हैं। यदि यह अपरिहार्य है, तो आवश्यकता पड़ने पर इसका उपयोग करने का प्रयास करें या तापमान बढ़ने से बचने के लिए इसे छाया के नीचे उपयोग करें। फ़ोन को थोड़ा आराम दें यदि आपको लगता है कि फ़ोन का तापमान सामान्य से अधिक है, तो इसे बंद करने का प्रयास करें या इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

Thanks for your Feedback!

You may have missed