मोदी 3.0 कैबिनेट की पहली बैठक आज, अधिक ग्रामीण घरों को मंजूरी मिलने की संभावना…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:नवगठित मोदी 3.0 कैबिनेट की पहली बैठक प्रधानमंत्री आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर होगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, शाम 5 बजे होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) के तहत दो करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी मिलने की संभावना है.

Advertisements
Advertisements

सरकारी सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा, केंद्रीय मंत्रिमंडल पीएमएवाई-जी के तहत लाभार्थियों को दी जाने वाली सहायता में लगभग 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से जल्द संसद सत्र बुलाने और दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने का आग्रह कर सकती है।

रविवार को नरेंद्र मोदी ने रिकॉर्ड तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ 72 मंत्रियों ने भी राष्ट्रपति भवन की शपथ ली। बाद में, जेपी नड्डा – जो टीम मोदी में नए सदस्य हैं – ने मंत्रिपरिषद के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले, मोदी ने अपने आवास पर एक चाय बैठक के दौरान अपने तीसरे मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों से कहा कि उन्हें ‘100-दिवसीय कार्यक्रम’ के साथ आगे बढ़ना होगा।

इस साल फरवरी में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने अंतरिम बजट में सभी नागरिकों के लिए किफायती आवास का उल्लेख किया था। उन्होंने कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अगले पांच वर्षों में पीएमएवाई-जी के तहत दो करोड़ अतिरिक्त घर बनाए जाएंगे।

इस बीच, पिछले साल अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में, पीएम मोदी ने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग के नागरिक जो झुग्गियों, चॉलों और अनधिकृत कॉलोनियों और किराए के घरों में रहते थे, वे जल्द ही ऋण दरों में राहत के साथ बैंकों से गृह ऋण प्राप्त कर सकेंगे।

Thanks for your Feedback!