IND vs PAK: रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क में शाहीन अफरीदी के खिलाफ पहले ओवर में 6 रन के साथ दुर्लभ रिकॉर्ड किया हासिल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:रोहित शर्मा ने रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के टी20 विश्व कप 2024 मैच में एक दुर्लभ रिकॉर्ड हासिल किया। भारतीय कप्तान टी201 के पहले ओवर में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को छक्का लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। हाई-वोल्टेज मुकाबले में रोहित ने मेन इन ब्लू के लिए गेंद को सेट करने में समय नहीं लगाया।

Advertisements
Advertisements

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद शाहीन को शुरुआती ओवर फेंकने का जिम्मा सौंपा गया। तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ने रोहित के पैड पर एक गेंद फेंकी, जिन्होंने गेंद को उनकी नजरों से ओझल कर दिया। रोहित ने गेंद को स्क्वायर लेग क्षेत्र के ऊपर से फ्लिक किया और आसानी से रस्सियों को साफ कर दिया।

आखिरी ओवर में रोहित के जोरदार छक्के के बाद भारत ने 8 रन बनाए। लेकिन बारिश के कारण फिर से खेल रुक गया क्योंकि खराब मौसम के कारण कार्यवाही बाधित होती रही। हालाँकि, शाहीन ने सुधार किया और रोहित का विकेट हासिल किया, जो तीसरे ओवर में वही शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए। हारिस रऊफ ने डीप में आसान कैच लपका। रोहित ने 12 गेंदों पर 13 रन बनाए.

पिछले साल, नागपुर में जन्मे रोहित वनडे के पहले ओवर में शाहीन की गेंद पर छक्का लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने थे। अनुभवी ने 10 सितंबर को कोलंबो के आरपीएस स्टेडियम में एशिया कप 2023 मैच में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। शाहीन ने टी20 वर्ल्ड कप जैसी ही गेंद फेंकी और उन्हें सजा मिली. रोहित ने फ्लिक का अच्छा इस्तेमाल किया और स्पीडस्टर पर अधिकतम प्रहार किया।

इसके बाद रोहित ने 49 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए. वह शुरुआती विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन की साझेदारी में भी शामिल थे। भारत ने यह मैच 228 रनों से जीत लिया.

Thanks for your Feedback!

You may have missed