टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे जसप्रीत बुमराह: रिकी पोंटिंग…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में जसप्रित बुमरा को चुना। उन्होंने ट्रैविस हेड के मार्की टूर्नामेंट के शीर्ष रन-स्कोरर होने की भी भविष्यवाणी की। टी20 विश्व कप के लिए प्रत्याशा सर्वकालिक उच्च है क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज 2 जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।

Advertisements
Advertisements

पोंटिंग ने टूर्नामेंट के शीर्ष विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने के लिए बुमराह के पीछे अपना वजन डाला है। उनका मानना है कि बुमराह आईपीएल 2024 से शानदार फॉर्म में आ रहे हैं और नई गेंद से फायदा उठाने की उनकी क्षमता महत्वपूर्ण होगी।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, “टूर्नामेंट के लिए मेरे प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा होंगे।”

“मुझे लगता है कि वह एक उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी है, कई वर्षों से योगदान दे रहा है। वह हाल ही में शानदार आईपीएल खेलकर आया है।

“वह नई गेंद से क्या कर सकता है, वह नई गेंद को स्विंग कराता है, उसके पास सीम है। लेकिन अंत में, आईपीएल के अंत में उसकी इकॉनमी रेट सात रन प्रति ओवर से कम थी।

“वह विकेट लेता है। वह कई कठिन ओवर भी फेंकता है। जब आप टी20 क्रिकेट में कठिन ओवर फेंकते हैं, तो इससे आपको कई विकेट लेने का मौका मिलता है। इसलिए, मैं उसके साथ जा रहा हूं।”

बुमराह आईपीएल 2024 में 13 मैचों में 6.48 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वालों में से थे। 30 वर्षीय खिलाड़ी बड़े मौकों पर भारत के मैच विजेता रहे हैं और आईसीसी खिताब जीतने की भारत की खोज के दौरान गेंद के साथ अपनी सफलता को दोहराने की कोशिश करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का शेड्यूल

पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार ओपनर हेड के साथ टी20 विश्व कप में शीर्ष पर पहुंच गए। पोंटिंग ने हेड की निडर बल्लेबाजी और एसआरएच के लिए आईपीएल 2024 में उनके हालिया रिकॉर्ड तोड़ने वाले प्रदर्शन की सराहना की।

पोंटिंग ने कहा, “प्रमुख रन-स्कोरर के लिए मेरी भविष्यवाणी ट्रैविस हेड होंगे।”

“मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में उसने जो कुछ भी किया है, चाहे वह लाल गेंद हो या सफेद गेंद, उच्चतम गुणवत्ता वाला है। मुझे लगता है कि वह इस समय निडर क्रिकेट खेल रहा है।”

“उनके आईपीएल में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन जब यह अच्छा रहा, तो यह बहुत अच्छा रहा। और इसने उनकी टीम के लिए क्रिकेट के खेल जीते।”

“और यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बिल्कुल वैसा ही होगा। तो, देखिए, वह इस टूर्नामेंट के दौरान सबसे लगातार नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे यकीन है कि वह अग्रणी रन स्कोरर के साथ वहीं रहेगा। और जैसा कि मैंने कहा है, अगर वह ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेट पर थोड़ा भी समय बिताता है, तो वह पहले से कहीं अधिक गेम जीतेगा।”

हेड अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और 15 मैचों में 191.55 के स्ट्राइक-रेट पर 4 अर्द्धशतक और 39 गेंदों में एक शतक के साथ 567 रन बनाकर SRH के सर्वोच्च रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुए।

Thanks for your Feedback!

You may have missed