‘भैया जी’ के लिए मनोज बाजपेयी ने कम की अपनी फीस: निर्माता विनोद भानुशाली…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:ऐसे युग में जहां स्टार पावर अक्सर भारी कीमत के साथ आती है, किसी प्रोजेक्ट की रचनात्मक दृष्टि के लिए अभिनेताओं द्वारा बलिदान करते हुए सुनना ताज़ा है। फिल्म निर्माता विनोद भानुशाली ने हाल ही में साझा किया कि बाजपेयी ने ‘भैया जी’ के लिए अपनी फीस में काफी कमी करने का फैसला किया।

Advertisements
Advertisements

भानुशाली ने बाजपेयी के हावभाव के लिए अपनी प्रशंसा और आभार व्यक्त किया, इसे अभिनेता के अपने शिल्प के प्रति समर्पण और फिल्म निर्माण की सहयोगात्मक भावना के प्रमाण के रूप में उजागर किया।

“मैंने मनोज भाई से कहा कि यह ‘बंदा’ से भी महंगी फिल्म है क्योंकि निर्देशक ने मुझे बताया था कि वह इस फिल्म को दक्षिण की फिल्मों ‘जेलर’ और ‘विक्रम’ की तरह बनाना चाहते हैं। इसलिए, जब मैं मनोज भाई के पास गया फिल्म, मैंने उनसे कहा कि यदि आप अपनी फीस लेंगे, तो मैं इसे वहन नहीं कर सकता,” उन्होंने कहा, “मैंने उनसे कहा कि आपको अपनी फीस कम करनी होगी और आप निर्माता भी बन सकते हैं। मैं आपको निर्माता का हिस्सा दे सकता हूं और वह सहमत हो गए। यह उनकी 100वीं फिल्म है और वह चाहते थे कि यह खास हो, इसलिए हमने अपने तरीके से काम किया।”

भानुशाली ने कहा कि अगर बाजपेयी ‘भैया जी’ के लिए अपनी फीस कम करने पर सहमत नहीं होते, तो फिल्म के विजन से ‘समझौता’ हो जाता।

“एक निर्माता के रूप में, मुझे खुशी है कि उन्होंने समझा क्योंकि मैं फिल्म में पैसा नहीं लगा पाता और फिल्म के विज़न से समझौता हो जाता। यह बात मनोज भाई ने समझी और इसी तरह हमने यह फिल्म बनाई। हमारे पास एक है नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ और फिल्म, और वह फिल्म तैयार है, मैंने उनसे कहा कि बाजार के परिदृश्य को समझें और हम जो फिल्म बना रहे हैं, उसे बनाने के लिए इतने बजट की आवश्यकता होगी, लेकिन खरीदार केवल इतना ही देंगे पैसा। इसलिए वह भी सहमत हो गए और अपनी फीस कम कर दी,” भानुशाली ने हमें बताया।

फिल्म निर्माता ने आगे कहा कि इस फीस वृद्धि के कारण फिल्मों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा, “चूंकि अभिनेता फीस कम नहीं कर रहे हैं, इसलिए कई फिल्में बंद हो रही हैं। यही मुख्य कारण है कि निर्माता सभी जोखिम नहीं उठा सकते; फिल्म निर्माण एक सहयोगात्मक प्रयास है। इसलिए, हर किसी को इस बारे में सोचने की जरूरत है। यह कोई कॉर्पोरेट नहीं है।” दुनिया। मुझे अब तक कुछ अच्छे लोगों के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। हमें इस संरचना पर पुनर्विचार करने की जरूरत है।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed