मिलिए प्रतिभा रांटा से : शिमला के बगीचों से लेकर आमिर खान की फिल्म लापता लेडीज तक कैसा रहा इन अभिनेत्री का सफर…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:प्रतिभा रांता का जन्म 17 दिसंबर 2000 को हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के टिक्कर के एक पहाड़ी राजपूत परिवार में हुआ था। बाद में वह अपनी शिक्षा के लिए शिमला चली गईं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी, चेल्सी, शिमला में की और मुंबई में उषा प्रवीण गांधी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट से फिल्म निर्माण में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Advertisements
Advertisements

रांता ने 2020 में (कुर्बान हुआ) के साथ अभिनय की शुरुआत की, जहां उन्होंने करण जोतवानी के साथ चाहत बेग भट्ट ध्यानी की भूमिका निभाई। श्रृंखला 2021, में समाप्त हुई। इसके बाद, उन्होंने (आधा इश्क) के साथ अपना वेब डेब्यू किया, जहां उन्होंने दर्शील सफारी और गौरव अरोड़ा के साथ रेने भारद्वाज की भूमिका निभाई।टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपनी समीक्षा में, अर्चिका खुराना ने उनके प्रदर्शन की प्रशंसा की लेकिन उनका चरित्र “घिसा-पिटा” और “भ्रमित करने वाला” पाया गया।

रांता ने 2024 में लापता लेडीज के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की, जहां उन्होंने एक बदली हुई दुल्हन पुष्पा/जया की भूमिका निभाई। यह फ़िल्म भारत में 2024 में रिलीज़ हुई। इस वेब सीरीज में कम कर के एक्ट्रेस ने सबका काफी दिल जीता । वहीं दूसरी ओर उन्होंने, संजय लीला भंसाली की श्रृंखला हीरामंडी में एक वैश्या की बेटी शमा की भूमिका निभाई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed