गूगल के बॉस ने भारत को किस चीज में बताया नंबर वन? अब दुनिया चलेगी पीछे-पीछे…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत की तारीफ की है. पिचाई का कहना है कि एआई टूल्स यूजर्स बेस में भारत अग्रणी है.

Advertisements
Advertisements

गूगल और माइक्रोसॉफ्ट कई टेक दिग्गजों में से हैं जिन्होंने एआई डेवलपमेंट के लिए भारत पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं. जैसे-जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का महत्व बढ़ता जा रहा है, ये कंपनियां टेक्नोलॉजी के भविष्य को आकार देने में भारत को एक प्रमुख प्लेयर के रूप में देखती हैं. अल्फाबेट (गूगल की मूल कंपनी) के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक राउंडटेबल में भारत की क्षमता पर के बारे में बताया.

पिचाई का कहना है कि एआई टूल्स यूजर्स बेस में भारत अग्रणी है. यह ग्लोबल एआई डेवलपमेंट को प्रभावित करने के लिए अच्छी स्थिति में है. गूगल के सालाना I/O 2024 कॉन्फ्रेंस के दौरान एक राउंडटेबल में पिचाई ने कहा कि टेक्नोलॉजी शिफ्ट भारत और अन्य उभरते देशों के लिए आगे बढ़नेन के अवसर हैं.

मोबाइल के मामले में ज्यादा पहुंच

गूगल के सीईओ ने मिंट को बताया, ”भारत में महान उदाहरण. पर्सनल कंप्यूटिंग के मामले में भारत कभी भी विकसित देशों से आगे नहीं निकल सकता था. लेकिन मोबाइल के मामले में पिछली पीढ़ियों की तुलना में ज्यादा लोगों की पहुंच हो गई. लोगों के पास लैंडलाइन नहीं थे, लेकिन ज्यादातर लोगों के पास मोबाइल फोन थे.”

एआई टूल्स यूजर्स बेस के मामले में भारत नंबर एक

भारत में एआई अपनाने की दर के बारे में आगे बात करते हुए पिचाई ने कहा, “एआई टूल्स यूजर्स बेस के मामले में भारत नंबर एक देश है. हम समान एआई टूल्स लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मौजूदा एआई टूल्स पर बहुत सारी डेवलपिंग एक्टिविटी होंगी.”

अपने अप्रोच में AI-फर्स्ट रही है कंपनी

पिचाई ने कहा कि कंपनी लंबे समय से अपने अप्रोच में AI-फर्स्ट रही है. उन्होंने कहा कि कंपनी के पास दुनिया में अग्रणी इंफ्रास्ट्रक्चर है जो एआई युग के लिए बनाया गया है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed