बांग्लादेशी सांसद हत्या: मास्टरमाइंड को पकड़ने के लिए ढाका पुलिस इंटरपोल से मदद लेगी…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- बांग्लादेश पुलिस ने कहा है कि वह सांसद अनवारुल अजीम अनार की नृशंस हत्या के पीछे मुख्य साजिशकर्ता को पकड़ने के लिए इंटरपोल और आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) से मदद मांगेगी, जिसका कटा हुआ शव इस सप्ताह की शुरुआत में कोलकाता के एक अपार्टमेंट में मिला था। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) की डिटेक्टिव ब्रांच (डीबी) के प्रमुख मोहम्मद हारुन-ओर-राशिद ने मीडिया को जानकारी देते हुए दावा किया कि भगोड़ा मास्टरमाइंड अपराध करने के बाद देश छोड़कर भाग गया होगा। समाचार एजेंसी एएनआई ने राशिद के हवाले से कहा, “मुख्य साजिशकर्ता अख्तरुज्जमां दुबई के रास्ते काठमांडू से अमेरिका भाग गया हो सकता है…हम इंटरपोल के जरिए उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम सीआईडी कार्यालय जाएंगे। हम सीआईडी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। हम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने की कोशिश करेंगे ताकि हमें और जानकारी मिल सके।” इस मामले में शीर्ष अपडेट इस प्रकार हैं:

Advertisements
Advertisements

बांग्लादेश पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि अनार की हत्या के पीछे का मास्टरमाइंड अख्तरुज्जमां अपराध करने के बाद दुबई के रास्ते काठमांडू से अमेरिका भाग गया होगा।

रविवार को राशिद अपनी तीन सदस्यीय जासूसी शाखा टीम के साथ विधायक की नृशंस हत्या की जांच करने के लिए कोलकाता पहुंचे।

कोलकाता पुलिस की चार सदस्यीय टीम फिलहाल हत्या की घटना की जांच कर रही है।

कोलकाता पुलिस के अनुसार, परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से संकेत मिलता है कि विधायक की पहले गला घोंटकर हत्या की गई और उसके बाद उनके शव को अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया गया।

See also  उलीडीह में स्कूटी से बाजार निकले विकास काना की गोली मारकर हत्या

सीआईडी अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि अनार और उसके दोस्त, जो एक अमेरिकी नागरिक और उसका व्यापारिक साझेदार है, के बीच सोने की तस्करी को लेकर कथित अनबन अपराध का कारण हो सकती है।

इस बीच, बांग्लादेश पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उन्हें अपराध में उनकी कथित संलिप्तता के लिए आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

इसके अलावा, पश्चिम बंगाल पुलिस ने मुंबई के एक कसाई को गिरफ्तार किया है, जिसने कबूल किया है कि उसने बांग्लादेशी सांसद के शरीर से सारी खाल उतार ली थी, उसे काट दिया था और कटे हुए हिस्सों को उसकी पहचान मिटाने के लिए पीस दिया था। बांग्लादेश के जेनेदाह-4 खंड से तीन बार सांसद और अवामी लीग की कालीगंज उप-जिला इकाई के अध्यक्ष अनार 12 मई को कोलकाता में इलाज कराने के लिए ढाका से निकले थे, जहां से वे अगले ही दिन लापता हो गए। अनार की तलाश तब शुरू हुई जब उत्तरी कोलकाता के बारानगर निवासी और बांग्लादेशी सांसद के परिचित गोपाल बिस्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed